Bikru Case: नहीं पहुंचे बचाव पक्ष के अधिवक्ता, 17 को होगी अमर दुबे की पत्नी के मामले की सुनवाई

पॉक्सो कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद किशोर न्याय बोर्ड पहुंची पत्रावली। बिकरू कांड में पुलिस ने हत्या डकैती जैसी संगीन धाराओं में दर्ज किया था मुकदमा। वहीं आरोपित बाराबंकी बाल सुधार गृह में है जिससे मंगलवार को सुनवाई नहीं हो सकी।

By ShaswatgEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 06:50 PM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 06:50 PM (IST)
Bikru Case: नहीं पहुंचे बचाव पक्ष के अधिवक्ता, 17 को होगी अमर दुबे की पत्नी के मामले की सुनवाई
पुलिस ने अमर दुबे की पत्नी पर हत्या, डकैती, हत्या का प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

कानपुर देहात, जेएनएन। बिकरू कांड में आरोपित अमर दुबे की पत्नी के मामले की सुनवाई मंगलवार को भी नहीं हो सकी। बचाव पक्ष के अधिवक्ता व आरोपित बोर्ड नहीं पहुंचे। मामले में किशोर न्याय बोर्ड ने सुनवाई के लिए 17 दिसंबर की तिथि तय की है, जबकि तीन दिसंबर के बाद यह दूसरी बार तारीख बढ़ाई गई है।  

चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में दो जुलाई की रात विकास दुबे व उसके साथियों ने दबिश देने गई पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी थी, जिसमें आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे। मामले में पुलिस ने अमर दुबे की पत्नी पर हत्या, डकैती, हत्या का प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। बचाव पक्ष ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाया था। 

बाराबंकी बाल सुधार गृह में है आरोपित 

मामले की सुनवाई किशोर न्याय बोर्ड में चल रही थी, जहां से जमानत याचिका खारिज होने के बाद बचाव पक्ष ने मामले को अपर जिला एवं सत्र न्यायालय (पॉक्सो कोर्ट) 13 में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया था। 24 नवंबर को सुनवाई के बाद न्यायालय ने जमानती प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया था। इसके बाद पत्रावली किशोर न्याय बोर्ड पहुंच गई थी। बोर्ड ने सुनवाई के लिए 15 दिसंबर की तिथि नियत की थी, लेकिन नियत तिथि को बचाव पक्ष के अधिवक्ता नहीं पहुंचे। वहीं आरोपित बाराबंकी बाल सुधार गृह में है, जिससे मंगलवार को सुनवाई नहीं हो सकी। बोर्ड ने अब सुनवाई के लिए 17 दिसंबर की तिथि नियत की है। बचाव पक्ष के अधिवक्ता शिवाकांत दीक्षित ने बताया कि 17 दिसंबर को सुनवाई की तिथि नियत की गई है।

chat bot
आपका साथी