कानपुर में पकड़ा गया बांग्लादेशी नागरिक

बिना वीजा कोलकाता के रास्ते चोरी से घुस आया था पासपोर्ट भी बरामद

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Nov 2020 01:33 AM (IST) Updated:Sat, 14 Nov 2020 01:33 AM (IST)
कानपुर में पकड़ा गया बांग्लादेशी नागरिक
कानपुर में पकड़ा गया बांग्लादेशी नागरिक

जागरण संवाददाता, कानपुर :

बेकनगंज पुलिस ने शुक्रवार को दलेलपुरवा चौराहे के पास से एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया। वह चोरी छिपे भारत में घुस आया था और सात नवंबर को ट्रेन से कानपुर पहुंचा था। यहां पर रहने के लिए ठिकाना तलाश रहा था। उसे पास से बांग्लादेशी पासपोर्ट बरामद हुआ है। दीवाली से पूर्व इस गिरफ्तारी से खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं।

दोपहर करीब डेढ़ बजे बेकनगंज पुलिस को सूचना मिली कि एक संदिग्ध व्यक्ति जो टूटी-फूटी हिदी बोल पा रहा है, क्षेत्र में किराए का मकान तलाश रहा है। पुलिस ने दलेलपुरवा चौराहे के पास से उस व्यक्ति को दबोचा। उसके पास एक बैग था, जिसमें से एक बांग्लादेशी पासपोर्ट मिला, उसमें उसी व्यक्ति की फोटो लगी थी। थाना प्रभारी नवाब अहमद ने बताया कि बरामद पासपोर्ट में व्यक्ति का नाम मानिक पुत्र जमाल है, जो बांग्लादेश के चांदपुर जिले के थाना फरीदगंज के लक्ष्मीपुर वार्ड नंबर नौ का रहने वाला है। इसके अलावा एक मोबाइल फोन, छह नवंबर की हावड़ा-जोधपुर ट्रेन का टिकट मिला है। पूछताछ पर मानिक ने बताया कि वह बिना वीजा के कोलकाता पहुंचा और वहां से छह नवंबर को ट्रेन पकड़कर दूसरे दिन कानपुर पहुंच गया। वह टेलरिग का काम करता है। कानपुर में रहकर रोजी रोटी की तलाश कर रहा था। वह यहीं रुकना चाहता था, इसलिए कमरा तलाश रहा था। उसके पास से 3500 रुपये बांग्लादेशी टका, 2500 रुपये भारतीय मुद्रा भी बरामद हुई है।

सौ रुपये के लिए बैंक मैनेजर और सर्राफ के बीच विवाद : नौबस्ता के यशोदा नगर में सौ रुपये को लेकर बैंक मैनेजर और सर्राफ के बीच विवाद हो गया। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर पुलिस दोनों पक्षों को थाने लेकर आई। थाना प्रभारी नौबस्ता कुंज बिहारी मिश्र ने बताया कि यशोदा नगर निवासी यूनियन बैंक में मैनेजर धनतेरस पर जेवर खरीदने के लिए यशोदा नगर के एक सर्राफ की दुकान गए थे। जहां कुछ खरीदारी करने के बाद उन्होंने एक पुरानी पायल बेची। बैंक मैनेजर पायल बेचने की एवज में 15 सौ मांग रहे थे, जबकि दुकानदार सौ रुपये कम दे रहा था। दोनों में कहासुनी के बाद बात बढ़ गई गाली-गलौज शुरू हो गई। इसी बीच किसी ने इसका वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। थाने में दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगाते रहे।

chat bot
आपका साथी