चुनाव ड्यूटी में गए बस चालक की हत्या

संवाद सहयोगी, बिधनू : निकाय चुनाव ड्यूटी पर गए स्कूली बस चालक की बिधनू के ¨सह विहार में सो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Nov 2017 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 22 Nov 2017 03:00 AM (IST)
चुनाव ड्यूटी में गए बस चालक की हत्या
चुनाव ड्यूटी में गए बस चालक की हत्या

संवाद सहयोगी, बिधनू : निकाय चुनाव ड्यूटी पर गए स्कूली बस चालक की बिधनू के ¨सह विहार में सोमवार देर रात ईंट से कुचलकर हत्या कर दी गई। उसका शव घर से 500 मीटर दूर एक खाली प्लाट में पड़ा मिला। रात में ही परिजनों व ग्रामीणों ने कंट्रोलरूम पर चार बार सूचना दी लेकिन डेढ़ घंटे तक पुलिस नहीं पहुंची। आक्रोशित लोगों ने नौबस्ता-सागर राजमार्ग पर जाम लगाकर हंगामा कर दिया। रात में ही एसपी ग्रामीण व एसपी पूर्वी भी फोर्स के साथ पहुंचे और जाम खुलवाया। पुलिस संदेह के आधार पर गांव के तीन संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पहाड़पुर गांव निवासी विकास के बड़े भाई मैथिलीशरण ने बताया कि 28 वर्षीय विकास एक निजी स्कूल की बस चलाता था। चुनाव के चलते उसकी बस पो¨लग पार्टी ले जाने के लिए अटैच की गई थी। सोमवार को वह गल्लामंडी में बस खड़ी करके घर लौटा। खाना खाने के बाद रात करीब आठ बजे वह गल्लामंडी जाने को निकला था। रात 11.30 बजे गांव के संतोष सैनी ने आकर बताया कि ¨सह विहार में विकास का कुछ लोगों से झगड़ा हुआ है। जिस पर वह अन्य भाइयों व मोहल्ले के लोगों के साथ मौके पर पहुंचे। लेकिन वहां कोई नहीं मिला। विकास की तलाश की, कुछ पता नहीं लगा।

देर रात करीब साढ़े 12 बजे विकास का खून से लथपथ शव ¨सह विहार के एक खाली प्लाट में पड़ा मिला। हत्यारों ने ईंट से वार कर सिर को बुरी तरह कुचल दिया था। हत्या की सूचना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। लोगों ने कंट्रोल रूम को जानकारी दी। डेढ़ घंटे तक पुलिस नहीं आई तो लोगों ने राजमार्ग पर जाम लगाकर हंगामा किया। इस बीच चौकी व यूपी-100 पुलिस पहुंची। सूचना पर एसपी ग्रामीण जयप्रकाश सिंह और एसपी पूर्वी अनुराग आर्य घाटमपुर, नौबस्ता थाने की फोर्स व फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इधर फील्ड यूनिट का खोजी कुत्ता घटना स्थल से करीब 100 मीटर दूर अशोक सैनी और ट्रक चालक राहुल सैनी के गेट पर धक्का मारने लगा। तब पुलिस ने संदेह के आधार पर अशोक व राहुल और सूचना देने वाले को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। एसपी ग्रामीण ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ पर कुछ अहम सुराग मिले हैं।

....

चुनावी रंजिश या पुराने विवाद में हुई हत्या

विकास की हत्या चुनावी रंजिश में हुई या फिर पुराने विवाद में। पुलिस इन दो बिंदुओं पर जांच कर रही है। मैथिलीशरण ने बताया कि हत्या की सूचना देने वाला संतोष सैनी नवरात्र में एक पड़ोसी के घर चोरी करने गया था। छोटे भाई केशवशरण ने उसे पीटा तो गांव के एक दबंग ने केशव को धमकाया। इस पर विकास ने उसे पीटा। तबसे युवक खुन्नस रखे था। वहीं चुनाव में जिस प्रत्याशी का विकास प्रचार कर रहा था, उसके विरोधियों से भी नोकझोंक हुई थी।

......

घात लगाए थे हत्यारे

विकास के शव के पास पुलिस को शराब की खाली बोतलें भी मिलीं। साथ ही प्लाट के आगे बने मकान की दीवार पर खून के छींटे मिले। आशंका जताई जा रही है कि हत्यारों ने पहले गली में शराब पी और फिर विकास का खाली प्लाट पर बैठकर इंतजार किया। विकास को आता देख उन्होंने अचानक हमला बोल दिया।

(इनसेट) 'चला गया मेरा श्रवण कुमार'

विकास के पिता शिवानंद का दो वर्ष पूर्व निधन हो गया था। उसके बाकी चार भाई अलग रहते हैं। नेत्रहीन मां रूपरानी का विकास ही सहारा था। सोमवार शाम गल्लामंडी में बस खड़ी कर वह मां के लिए सब्जी-पराठे बनाने आया था। बेटे की मौत की खबर सुन बेहाल रूपरानी रो-रोकर कहती रहीं, चला गया मेरा श्रवणकुमार।

chat bot
आपका साथी