अस्पताल में मरीज की मौत के बाद हंगामा कर रहे परिजनों को दौड़ाकर लाठी डंडों से पीटा

परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लगाया था लापरवाही का आरोप स्टाफ ने पुलिस के साथ आक्रोशित भीड़ पर चलाईं लाठियां।

By AbhishekEdited By: Publish:Sat, 18 May 2019 11:41 PM (IST) Updated:Sat, 18 May 2019 11:41 PM (IST)
अस्पताल में मरीज की मौत के बाद हंगामा कर रहे परिजनों को दौड़ाकर लाठी डंडों से पीटा
अस्पताल में मरीज की मौत के बाद हंगामा कर रहे परिजनों को दौड़ाकर लाठी डंडों से पीटा

कानपुर, जेएनएन। किदवईनगर में मरीज की मौत होने पर परिजनों ने अस्तपाल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगा हंगामा किया तो उनकी स्टाफ से मारपीट हो गई। इससे आक्रोशित परिजनों ने क्षेत्रीय लोगों को बुला लिया। हंगामा बढऩे पर पुलिस ने फिर स्टाफ के साथ भीड़ पर लाठियां चलाईं। इसको लेकर पीडि़त परिवार व इलाके में आक्रोश है।

परमपुरवा निवासी 42 वर्षीय लोडर चालक जंगबहादुर गुप्ता गुरुवार को रायबरेली में रोडवेज बस की टक्कर लगने से घायल हो गए थे। परिजनों ने शुक्रवार सुबह उन्हें किदवईनगर एच ब्लॉक स्थित न्यू एंजेल हॉस्पिटल में उन्हें भर्ती कराया। शनिवार सुबह अचानक डॉक्टर ने उन्हें रीजेंसी अस्पताल रेफर करने की बात कह दी। परिजन जब उन्हें लेकर जाने लगे तो पता चला कि उनकी मौत हो गई है। इस पर परिजनों ने हंगामा किया तो अस्पताल कर्मी उनसे भिड़ गए और मारपीट शुरू हो गई।

परिजनों का आरोप है कि स्टाफ ने पुलिस की सह पर लाठी-डंडों से पीटा और शव लेकर घर भेज दिया। इसकी जानकारी पर क्षेत्रीय लोग कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए अस्पताल पहुंच गए। जहां नोकझोंक के बाद मारपीट और तोडफ़ोड़ शुरू हो गई। पुलिस ने अस्पताल प्रबंधन को रोकने की जगह स्टाफ कर्मियों के साथ कार्रवाई की मांग कर रही भीड़ पर लाठी चला दी, जिससे सड़क पर जाम लगाए लोग चुटहिल हो गए। सूचना पर पहुंचे एसपी यातायात सुशील कुमार, सीओ बाबूपुरवा मनोज गुप्ता व सीओ गोङ्क्षवद नगर आरके चतुर्वेदी ने मामला बढ़ता देख लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

मृतक के बेटे किशन की तहरीर पर अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। वहीं अस्पताल संचालक डॉ. आशीष गुप्ता के मुताबिक मरीज की सर्जरी की गई थी। उसकी पहले से ही हालत खराब थी। कोई लापरवाही नहीं बरती गई। अस्पताल में तोडफ़ोड़, मारपीट करने वाले मरीज के बेटे किशन व 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। सीओ बाबूपुरवा ने बताया कि मरीज की मौत को लेकर हंगामा हुआ था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी