देहात न्यायालय परिसर में बनेगा ट्रिब्यूनल

एक्सीडेंट के मामलों में मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण (ट्रिब्यूनल) अब देहात न्यायालय परिसर में ही बनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 02:13 AM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 01:32 PM (IST)
देहात न्यायालय परिसर में बनेगा ट्रिब्यूनल
देहात न्यायालय परिसर में बनेगा ट्रिब्यूनल

जागरण संवाददाता, कानपुर : एक्सीडेंट के मामलों में मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण (ट्रिब्यूनल) अब देहात न्यायालय परिसर में ही बनाया जाएगा। शनिवार को बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में पहुंचे इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश और कानपुर नगर के प्रशासनिक न्यायमूर्ति शबीहुल हसनैन ने यह कहकर अधिवक्ताओं को आश्वस्त किया। इससे पूर्व उन्होंने दीवानी न्यायालय परिसर और देहात न्यायालय परिसर का हाल देखा।

बार एसोसिएशन में आयोजित एक सादे समारोह में शनिवार को न्यायमूर्ति शबीहुल हसनैन पहुंचे। अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बड़े छोटे का सम्मान बनाए रखना बेहद जरुरी है। चिंता से ज्यादा चिंतन की जरुरत है। संवाद बनाए रखिए, विश्वास बना रहेगा। वह बोले, 24 वर्ष वकालत और 12 वर्ष सर्विस के अनुभव हैं इसलिए अधिवक्ताओं की समस्याओं को बेहतर जानता हूं। उन्होंने बार और बेंच को समन्वय बनाकर कार्य करने की नसीहत दी। जब उन्होंने कहा कि ट्रिब्यूनल के लिए संस्तुति कर दी है तो हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। कार्यक्रम की अध्यक्ष बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्यामजी श्रीवास्तव और संचालन महामंत्री कपिल दीप सचान ने किया। इस अवसर पर लॉयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रामसेवक यादव महामंत्री जितेंद्र सिंह तोमर, वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेंद्र प्रताप सिंह, अजीत शुक्ला, अविनाश चंद्र बाजपेयी, सुरेश सिंह चौहान, अजय यादव, उपेंद्र पाल सिंह, अभिषेक पांडेय, अश्वनी आनंद, शिवकुमार पांडेय उपस्थित रहे।

चेंबर व अंडर ग्राउंड पार्किंग का उठाया मुद्दा

कचहरी में चेंबरों की कमी और पार्किंग की माकूल व्यवस्था न होने की जानकारी भी बार पदाधिकारियों ने प्रशासनिक न्यायमूर्ति को दी। इसके साथ ही परिसर में चेंबर के लिए तीन खंड की इमारत और इसी इमारत में अंडर ग्राउंड पार्किंग बनाए जाने के लिए ज्ञापन भी दिया।

chat bot
आपका साथी