Aanchal case: आरोपित पति से पुलिस ने जेल में की पूछताछ, अब आंचल के दस्तावेजों की होगी फोरेंसिक जांच

आंचल की मौत आत्महत्या है या हत्या इस सवाल का जवाब आना अभी बाकी है। एसीपी नजीराबाद संतोष सिंह ने इस मामले में जेल में बंद आंचल के पति सूर्यांश खरबंदा से जेल में लंबी पूछताछ की। सूर्यांश ने अपने पहले वाले बयान ही दोहराए हैं कि वह बेकसूर है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 10:30 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 10:30 AM (IST)
Aanchal case: आरोपित पति से पुलिस ने जेल में की पूछताछ, अब आंचल के दस्तावेजों की होगी फोरेंसिक जांच
मृत्यु पूर्व लिखे गए दस्तावेजों का कराया जाएगा फोरेंसिक परीक्षण।

कानपुर, जागरण संवाददाता। मसाला कारोबारी सूर्यांश खरबंदा की पत्नी आंचल की संदिग्ध हालातों में मौत के मामले में पुलिस ने बुधवार को जेल जाकर आरोपित पति के बयान दर्ज कराए। अपने बयानों में सूर्यांश ने खुद को बेकसूर बताया है। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने आंचल द्वारा मृत्यु पूर्व लिखे गए दस्तावेजों का फोरेंसिक परीक्षण कराए जाने का फैसला किया है। मिलान के लिए पुलिस आवश्यक लिखित दस्तावेज तलाश रही है। 

आंचल की मौत आत्महत्या है या हत्या, इस सवाल का जवाब आना अभी बाकी है। एसीपी नजीराबाद संतोष सिंह ने इस मामले में जेल में बंद आंचल के पति सूर्यांश खरबंदा से जेल में लंबी पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक सूर्यांश ने अपने पहले वाले बयान ही दोहराए हैं कि वह बेकसूर है। पत्नी आंचल की घर में कलह कर रही थी और मारपीट व गालीगलौज करती थी। हालांकि उसके पास इस सवाल का कोई जवाब नहीं था कि जब आंचल कलह मचाए थी तो वह आत्महत्या करने के लिए विवश क्यों हुई। 

दूसरी ओर पुलिस इन लिखित दस्तावेजों की फोरेंसिक जांच कराने जा रही है, जिन्हें आंचल का मृत्यु पूर्व लिखित बयान बताया जा रहा है। एसीपी ने बताया कि आंचल के मायके वालों ने कुछ पत्र दिए हैं, जिसमें आंचल ने अपनी जान को खतरा बताया था। इन पत्रों की लिखावट का मिलान कराया जाएगा। आंचल ने यह पत्र रोमन लिपि में लिखे थे। इसलिए आंचल के अंग्रेजी की लिखावट के दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। उसके बैंक हस्ताक्षर पुलिस ने हासिल कर लिए हैं। शादी से पूर्व यह स्कूल में पढ़ाती थी। पुलिस वहां से भी लिखावट के नमूने लेगी। 

जांच के दायरे में पुलिस, हुई पूछताछ 

आंचल प्रकरण में पुलिस पर भी तमाम सवाल उसके मायके पक्ष से उठाए गए थे। ऐसे में पुलिस वालों के खिलाफ भी जांच शुरू हो गई है। एसीपी संतोष सिंह ने बताया कि आंचल के मामले में जितने भी बार मामला पुलिस तक पहुंचा, उसमें शामिल सभी पुलिस वालों से पूछताछ की जा रही है। बुधवार को उन्होंने 12 नवंबर की घटना के बाद अशोक नगर खरबंदा हाउस गए पुलिस कर्मियों से पूछताछ की। उनसे उस दिन हुए घटनाक्रम और उन पर लगे आरोपों के बावत पूछताछ की गई।

अपर पुलिस आयुक्त ने की समीक्षा 

हाईप्रोफाइल कांड की उच्चस्तरीय समीक्षा चल रही है। मंगलवार रात अपर पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने अब तक हुई जांच की समीक्षा की। हत्या या आत्महत्या के बिंदुओं पर बात हुई। पुलिस अभी किसी अंतिम निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फोरेंसिक रिपोर्ट में आत्महत्या की आशंका व्यक्त की गई है। 

chat bot
आपका साथी