रात में आई एक कॉल-आइआइटी कैंपस में आतंकी छिपा होने की सूचना से मच गई सनसनी

देर रात पौने दो बजे किसी सिरफिरे ने फोन पर सिक्योरिटी इंचार्ज को सूचना दी इंस्पेक्टर के मोबाइल पर भी आती रही कॉल।

By AbhishekEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 03:39 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 03:39 PM (IST)
रात में आई एक कॉल-आइआइटी कैंपस में आतंकी छिपा होने की सूचना से मच गई सनसनी
रात में आई एक कॉल-आइआइटी कैंपस में आतंकी छिपा होने की सूचना से मच गई सनसनी

कानपुर, जेएनएन। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) कानपुर में आतंकी छिपे होने की सूचना से सनसनी फैल गई। रविवार देर रात सर्किल फोर्स ने कैंपस का कोना-कोना खंगाला। कोई संदिग्ध नहीं मिलने पर पुलिस टीमों ने राहत की सांस ली। यही नहीं, दूसरे दिन भी कल्याणपुर इंस्पेक्टर के मोबाइल पर सिरफिरे की कॉल आती रही। पुलिस मोबाइल नंबर के जरिये फोन करने वाले का पता लगा रही है।

रविवार रात करीब 1.40 बजे संस्थान के सिक्योरिटी इंचार्ज संजीव कुमार यादव के मोबाइल पर कैंपस के हॉल नंबर नौ व दस में आतंकी छिपे होने की सूचना दी गई। संजीव ने तत्काल पुलिस को जानकारी दी। कल्याणपुर सर्किल के तीनों थानों की फोर्स के साथ सीओ मौके पर पहुंचे और दोनों हॉल, कैंटीन, केंद्रीय विद्यालय के पीछे मैदान, हॉस्टलों के आसपास चेकिंग की। मगर, कोई नहीं मिला।

पुलिस जैसे ही वापस लौटने लगी तो तड़के करीब साढ़े तीन बजे कल्याणपुर इंस्पेक्टर अश्विनी पांडेय के मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि आतंकी अभी भी कैंपस में हैं। इस पर पुलिस फिर लौटी और दोबारा छानबीन की। कोई संदिग्ध नहीं मिलने पर टीम लौट गई। सोमवार सुबह सात बजे और फिर दस बजे उसी नंबर से थानेदार के पास फोन आया। इंस्पेक्टर अश्विनी पांडेय ने बताया कि किसी सिरफिरे ने आइआइटी परिसर के अंदर आतंकवादी होने की सूचना दी थी। जांच में सूचना फर्जी निकली। सूचना देने वाले का पता लगाया जा रहा है। वह नंबर किसी दीपक नामक व्यक्ति का है।

हॉस्टल से बाहर आ गए छात्र

आइआइटी परिसर में रात भर पुलिस की तलाशी के कारण कई छात्र छात्रावास से बाहर निकल आए। मामला हॉल नंबर नौ व दस से जुड़ा था, लेकिन दो बार पुलिस के आने के बाद यह बात दूसरे हॉल तक भी पहुंच गई। हॉल वार्डन ने छात्रों को समझाकर छात्रावास के अंदर भेजा।

chat bot
आपका साथी