20 करोड़ बर्बाद , तमाशा देख रहा केडीए

गजब इंजीनियरिग और धन्य हैं केडीए अफसरों की कार्यशैली। शताब्दी नगर में स्टेडियम निर्माण के लिए 20 करोड़ रुपये फूंक दिए 65 से 70 फीसद काम पूरा हो चुका तो पता चला कि आउटडोर गेम्स के लिए जगह ही नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Dec 2019 02:08 AM (IST) Updated:Sat, 21 Dec 2019 06:05 AM (IST)
20 करोड़ बर्बाद , तमाशा देख रहा केडीए
20 करोड़ बर्बाद , तमाशा देख रहा केडीए

जागरण संवाददाता, कानपुर : गजब इंजीनियरिग और धन्य हैं केडीए अफसरों की कार्यशैली। शताब्दी नगर में स्टेडियम निर्माण के लिए 20 करोड़ रुपये फूंक दिए, 65 से 70 फीसद काम पूरा हो चुका तो पता चला कि आउटडोर गेम्स के लिए जगह ही नहीं है। इसके चलते पिछले सवा साल से स्टेडियम का निर्माण रुका पड़ा है। सरिया जंग खा रही हैं। अभी तक स्टेडियम के निर्माण के लिए कोई कार्ययोजना नहीं तैयार की गई है।

केडीए ने शताब्दी नगर, जवाहरपुरम्, रतनपुर, गंगागंज के लोगों के लिए 31.72 करोड़ रुपये से मई-2016 में स्टेडियम का निर्माण शुरू कराया था। उस वक्त उपाध्यक्ष जयश्री भोज, मुख्य अभियंता वीके गोयल और अधिशासी अभियंता दीपक गुप्ता थे। सितंबर-2018 में स्टेडियम का काम तत्कालीन उपाध्यक्ष विजयेंद्र पांडियन ने रुकवा दिया था। तब तक 65 से 70 फीसद कार्य हो चुका था। इसके बाद उपाध्यक्ष किंजल सिंह ने कार्यभार संभाला लेकिन कागज में ही स्टेडियम संचालन की कार्ययोजना बनती रही। बावजूद इसके निर्माण नहीं शुरू हो पाया। सचिव सत्यप्रकाश सिंह ने कहा कि बंद काम चालू कराने के लिए उपाध्यक्ष से बात करूंगा ताकि स्टेडियम चालू हो और उसका लाभ मिल सके।

स्टेडियम का हाल

निर्माण - स्पो‌र्ट्स स्टेडियम

स्थान - शताब्दी नगर

क्षेत्रफल-40,255,61 वर्गमीटर

लागत-31.72 करोड़ रुपये व्यवस्था

इनडोर : बैडमिंटन, आधुनिक जिम, बास्केटबॉल कोर्ट, टेबल टेनिस

आउटडोर : हॉकी, क्रिकेट, फुटपाथ मैदान की व्यवस्था

यह भी होना था- जॉगिंग ट्रैक, साइकिल ट्रैक

काम हुआ - करीब 70 फीसद

खर्च हो चुके - 20 करोड़ रुपये

chat bot
आपका साथी