पुलिस बेपरवाह, चोरी होने लगे फुटपाथ

कानपुर, जागरण संवाददाता : खाकी की सुस्ती के चलते बड़े दुकानदारों ने फिर गुमटी में फुटपाथ और सड़क पर कब

By Edited By: Publish:Mon, 05 Oct 2015 12:23 AM (IST) Updated:Mon, 05 Oct 2015 12:23 AM (IST)
पुलिस बेपरवाह, चोरी होने लगे फुटपाथ

कानपुर, जागरण संवाददाता : खाकी की सुस्ती के चलते बड़े दुकानदारों ने फिर गुमटी में फुटपाथ और सड़क पर कब्जा करना शुरू कर दिया है। फुटपाथ पर जेनरेटर रखने के साथ ही सामान भी सजाने लगे हैं। कुछ लोगों ने तो सड़क तक जेनरेटर रख दिया है।

गुमटी को आदर्श मॉडल के रुप में विकसित किया जा रहा है। इसके तहत ठेले हटाकर एक निश्चित स्थान पर फुटकर दुकानदारों को व्यवस्थित किया जा रहा है। दुकानदार व्यवस्थित भी होने लगे हैं। बरामदा व फुटपाथ खाली कराने के साथ ही टाइल्स भी लगाए जा रहे हैं वहीं पुलिस की सुस्ती के चलते दुकानदारों ने फिर से कब्जा करना शुरू कर दिया है। जीटी रोड क्रासिंग से गुमटी नंबर पांच की तरफ जाएं तो क्रासिंग से लगी एक दुकान के दुकानदार ने फुटपाथ पर ही सामान सजा रखा है। इसी के आगे एक दुकानदार ने सड़क पर ही जेनरेटर रखवा दिया। चौराहे पर एक खाने की दुकान के बाहर सड़क तक भीड़ लगी रहने से आने जाने वालों को दिक्कत होती है।

संत नगर चौराहा तक करीब डेढ़ दर्जन दुकानदारों ने फुटपाथ को बंद कर दिया है, वहीं 80 फीट रोड पर कई दुकानदारों ने फुटपाथ के साथ ही आधी से ज्यादा दुकान सड़क पर सजा रखी है। कई बार नगर निगम ने हटवाई भी लेकिन दस्ते के जाते ही फिर से कब्जा हो जाता है। इसके चलते रोज जाम लगता है। क्षेत्रीय पुलिस इस ओर से पूरी तरह आंखें मूंदे है जिससे अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद हैं।

chat bot
आपका साथी