9 गाड़ियों से उतारी नीली बत्ती, 152 के चालान

कानपुर, जागरण संवाददाता: नरोना चौराहा पर बुधवार को आरटीओ और यातायात के संयुक्त अभियान में वाहन चालको

By Edited By: Publish:Wed, 01 Apr 2015 10:08 PM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2015 04:25 AM (IST)
9 गाड़ियों से उतारी नीली बत्ती, 152 के चालान

कानपुर, जागरण संवाददाता: नरोना चौराहा पर बुधवार को आरटीओ और यातायात के संयुक्त अभियान में वाहन चालकों को नियमों का पाठ तो पढ़ाया ही गया, कार्रवाई भी हुई। डेढ़ सौ से ज्यादा वाहनों का चालान किया गया वहीं नौ वाहनों की नीली बत्ती उतारी गई। टेंपो और लोडर समेत तीन दर्जन वाहनों को रिफलेक्टर लगाने के निर्देश दिए गए।

यातायात पुलिस और आरटीओ के प्रवर्तन अधिकारी मय फोर्स के बुधवार पूर्वाह्न 11 बजे नरोना चौराहा पहुंचे। अलग-अलग दिशाओं में अधिकारियों के निर्देशन में टीमों ने वाहन चालकों को रोकना शुरू किया। जिन वाहन स्वामियों के पास पूरे कागज नहीं थे और जिन्होंने हेलमेट नहीं लगा रखा था, उनका चालान किया गया। सीट बेल्ट की अनदेखी चौपहिया वाहन स्वामियों को भारी पड़ी, उनका भी चालान हुआ। डेढ़ घंटे चले इस संयुक्त अभियान में 152 दोपहिया और चौपहिया वाहनों का चालान किया गया। इस दौरान नियमों के विपरीत नौ वाहनों से नीली बत्ती उतारी गई। काली फिल्म लगाकर चल रहे वाहनों से फिल्म उतरवाई गई। बिना रिफलेक्टर लगाकर चल रहे टेंपो और लोडरों को रिफलेक्टर लगाने के निर्देश दिए गए। गुरूवार को नौबस्ता में अभियान चलाया जाएगा। अभियान में सीओ यातायात अंबरीश भदौरिया, एआरटीओ प्रवर्तन विदिशा सिंह, मनोज वर्मा थे।

-------

यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित कराने को आरटीओ और यातायात विभाग ने अभियान चलाया था। अभियान आगे भी जारी रहेगा। -लल्लन सिंह, एसपी यातायात

chat bot
आपका साथी