कन्नौज में मास्क न लगाने वाले दुकानदारों को चेताया

संवाद सहयोगी छिबरामऊ कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:34 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:34 PM (IST)
कन्नौज में मास्क न लगाने वाले दुकानदारों को चेताया
कन्नौज में मास्क न लगाने वाले दुकानदारों को चेताया

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे में पुलिस ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। दुकानदारों को मास्क न लगाने पर चेतावनी दी। वहीं 15 लोगों से जुर्माना भी वसूल किया गया।

प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा की देखने को कस्बा इंचार्ज विनय शर्मा ने अभियान चलाया। मुख्य बाजार में निकलकर दुकानदारों के मास्क की पड़ताल की। कई दुकानदार बिना मास्क लगाए दुकान पर मिले। इस पर सभी को मास्क लगाने के लिए कहा। दोबारा बिना मास्क के मिलने पर चालान कर जुर्माना वसूले जाने की चेतावनी दी। इस बीच नगर के मुख्य बाजार में कई लोग बिना मास के मिल गए। सभी से 500 रुपये प्रति व्यक्ति जुर्माना वसूल किया गया। 15 लोगों पर कार्रवाई की गई। प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि संक्रमण से बचाव के लिए सतर्कता बेहद जरूरी है। लोग मास्क लगाकर ही घर से निकलें।

----------

नगर पालिका ने बाजार में कराया दवा का छिड़काव

नगर पालिका प्रशासन की ओर से ईओ सुरेंद्र कुमार की देखरेख में सैनिटाइजेशन कराया गया। मुख्य बाजार में नगर पालिका कर्मियों ने दवा का छिड़काव किया। वही नालियों में भी दवा डलवाई गई। ईओ सुरेंद्र कुमार ने बताया कि प्रतिदिन अलग-अलग मोहल्लों में अभियान चलाकर दवा का छिड़काव कराया जा रहा है। जीटी रोड चौड़ीकरण को सड़क किनारे लगने लगे संकेतक बोर्ड

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: एक ओर व्यापारी व दुकानदार नए बाईपास निर्माण की मांग कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कार्यदाई संस्था ने एलिवेटेड रोड बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए पश्चिमी बाईपास के निकट से बोर्ड लगाए जा रहे हैं।

जीटी रोड फोर/छह लेन निर्माण का कार्य जीआर इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड की ओर से कराया जा रहा है। इसके लिए निगोह को जाने वाले मोड़ के पास ही जीटी रोड की खुदाई कर कार्य शुरू किया गया है। यहां साइड से निकलने के लिए अस्थाई सड़क बनाई गई है। वही नगर के पश्चिमी बाईपास के निकट नहर निरीक्षण भवन बना है। इसके निकट से ही संस्था की ओर से संकेतक बोर्ड लगाए जा रहे हैं। निगम मंडी के निकट स्थित एक रिसोर्ट से रिटेनिग बाल शुरू करने की चर्चा है। वही एलिवेटेड सड़क पूर्वी बाईपास पर नेहरू महाविद्यालय के आगे तक पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि इसको लेकर अभी अधिकारी कुछ भी नहीं कह रहे हैं। वहीं नगर बचाओ समिति की ओर से लगातार व्यापारियों व दुकानदारों के हित में नए बाईपास के निर्माण की मांग की जा रही है। इस को लेकर आमरण अनशन की चेतावनी भी दी जा चुकी है। पूर्वी बाईपास पर व्यापारियों ने धरना प्रदर्शन भी किया था। हालांकि कोई ठोस नतीजा इस ओर नहीं निकल सका। व्यापारी अभी भी इस लड़ाई को लड़ रहे हैं और नगर के विकास के लिए नए बाईपास को ही आवश्यक होता रहे हैं।

chat bot
आपका साथी