दोबारा कटी खांदी, डूब गईं फसलें

प्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिलेप्रधानमंत्री फसल बीमा उत्तर प्रदेश के जिले

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 11:06 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 06:07 AM (IST)
दोबारा कटी खांदी, डूब गईं फसलें
दोबारा कटी खांदी, डूब गईं फसलें

- भाउलपुर माइनर में तीन दिन से खेतों में भी रहा पानी

- शुक्रवार को किसान बमुश्किल बंद कर पाए थे खांदी संवाद सूत्र, चपुन्ना: माइनर में आए पानी से दोबारा खांदी कट गई। इससे क्षेत्र के बचे किसानों की फसलें भी डूब गई। किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग की है।

भाउलपुर माइनर चपुन्ना क्षेत्र से निकली है। शुक्रवार रात को एक बार फिर से इसकी खांदी कट गई। इससे बचे हुए क्षेत्र में किसानों के पानी से भर गए। इसमें खड़ी, आलू व गेहूं की फसल डूब गई। सरसों की फसल को भी काफी नुकसान हो रहा है। हवा चलने से यह गिरने की स्थित में है। इससे किसानों में नाराजगी है। सभी सिचाई विभाग के कर्मियों को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। किसानों का कहना है कि गुरुवार रात को खांदी कटने से करीब 50 बीघा फसल बर्बाद हो गई थी। एक बार फिर से वही स्थित हो गई है। सिचाई विभाग को पानी छोड़ने से पहले सफाई करवाकर खांदी बंद करानी चाहिए थी। सींच पर्वेक्षक जितेंद्र सिंह ने बताया कि भाउलपुर में कई लोगों ने मकान के सामने अवैध तरीके से पुलिया बनी ली है। मुख्य चौराहे की पुलिया के नीचे कूड़ा करकट भरा है। इससे माइनर का पानी सही तरीके से निकल नहीं पा रहा है। ऐसे में पानी पीछे की ओर भर रहा है। इससे पटरी फट रही है। इसकी जानकारी उच्चाधिकारी को दी गई है।

chat bot
आपका साथी