कोरोना से जिदंगी की जंग हार गए कोरोना योद्धा

संवाद सूत्र सौरिख कोरोना संक्रमण से लोगों की जिदंगी बचाने में लगे कोरोना योद्धा जिदंगी की जंग

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 06:48 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:48 PM (IST)
कोरोना से जिदंगी की जंग हार गए कोरोना योद्धा
कोरोना से जिदंगी की जंग हार गए कोरोना योद्धा

संवाद सूत्र, सौरिख: कोरोना संक्रमण से लोगों की जिदंगी बचाने में लगे कोरोना योद्धा जिदंगी की जंग हार गए। कोरोना से डॉक्टर की मौत हो गई। इससे अस्पताल प्रबंधन में शोक की लहर है। लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

औरैया के बिधूना निवासी डॉ. संजीव शाक्य की तैनाती प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मढ़ी पर थी। 19 अप्रैल को पंचायत चुनाव में ड्यूटी के दौरान उन्हें बुखार की शिकायत हुई। इस पर उन्होंने नार्मल दवाई ली। चुनाव संपन्न होने के बाद हालत बिगड़ने पर 25 अप्रैल को कोविड जांच कराई। इसमें उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इलाज के लिए आगरा के पुष्पांजलि हॉस्पिटल ले जाया गया। इलाज के दौरान हालत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने उन्हें वेंटीलेटर पर रखा था। सोमवार को अचानक डॉक्टर की हालत बिगड़ गई और कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई। साथी की मौत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजहर सिद्दीकी ने स्टाफ के साथ शोक सभा की। आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

--------------

230 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

-दो लोगों की मौत, 75 मिले नए संक्रमित

जागरण संवाददाता, कन्नौज: जनपद में स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। सोमवार को 230 लोगों ने कोरोना को मात दी, जबकि 75 नए संक्रमित मिले। वहीं, दो लोगों की कोरोना से मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अपर शोध अधिकारी यतींद्र कुमार मंजुल ने बताया कि सोमवार को कन्नौज ब्लाक, तालग्राम, उमर्दा, छिबरमऊ, सौरिख आदि में 75 संक्रमित मिले हैं। जबकि दो व्यक्ति की मौत हुई है। सभी संक्रमितों को कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं, जिनकी स्थिति ठीक थी, उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है। सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि जनपद में अब तक 95 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जबकि अब तक कुल 7,337 लोगों ने कोरोना को मात दी है। जनपद में अब तक कुल 8666 संक्रमित मिले हैं। इनमें से अब 1234 एक्टिव केस रह गए हैं।

-----------

जिले की स्थिति

नए केस : 75

स्वस्थ : 230

मृत्यु : 02

कुल एक्टिव : 1234

chat bot
आपका साथी