राजकीय निर्माण निगम के खिलाफ होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता कन्नौज निर्माण की गुणवत्ता खराब होने पर डीएम ने नाराजगी जताई है। समय से

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:53 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:53 PM (IST)
राजकीय निर्माण निगम के खिलाफ होगी कार्रवाई
राजकीय निर्माण निगम के खिलाफ होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, कन्नौज : निर्माण की गुणवत्ता खराब होने पर डीएम ने नाराजगी जताई है। समय से कार्य पूर्ण न होना व खराब गुणवत्ता पर राजकीय निर्माण निगम यूनिट चार के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखने के निर्देश दिए हैं।

सोमवार को जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने कलेक्ट्रेट सभागार में 50 लाख से ऊपर की परियोजनाओं की विभागवार व कार्यदायी संस्थावार समीक्षा की। कहा जो परियोजनाएं पूर्ण हो चुकी हो या दिसंबर माह तक पूर्ण होने वाली हों उनके लोकार्पण के लिए प्रस्तावित सूची में तैयार की जाए। निर्माण सामग्री की स्थिति निरीक्षण के समय साफ दिखती है, लेकिन गुणवत्ता प्रभावित न हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। निर्माण कार्य समय पर किए जाएं। कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम यूनिट चार पर वर्ष 2014 से अब तक कुल प्रस्तावित 14 कार्यो को समय से पूरा न करना, लापरवाही व कार्यो में गुणवत्ता सही न मिलने पर कार्यदायी संस्था के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है। इसके लिए प्रमुख सचिव को पत्र भेजने के साथ ही कड़ी कार्रवाई करने के लिए जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी को निर्देश किया गया है। अधूरे कार्य जल्द पूरे कराएं, नहीं तो कार्रवाई

संस, छिबरामऊ: ग्राम पंचायतों में अधूरे कार्यो को तेजी से पूरा करें। गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। किसी प्रकार की लापरवाही सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी।

सोमवार को विकास खंड कार्यालय छिबरामऊ पर प्रभारी खंड विकास अधिकारी मनोज कुमार चतुर्वेदी ने सचिवों के साथ बैठक की। कहा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चयनित आवासों के पूर्ण होने की रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। मनरेगा के तहत कराए जा रहे कार्यो में तेजी लाएं। महिला मेठ के चयन को जल्द पूरा करें। जिन ग्राम पंचायतों में महिला मेठ का चयन हो चुका है, उन्हीं की देखरेख में कार्य कराए जाएं। मनरेगा योजना में श्रमिकों की संख्या बढ़ाएं। सामुदायिक इज्जतघर निर्माण जल्द पूरा कराएं। गोआश्रय स्थलों में चारा, पानी व भूसा आदि का विशेष इंतजाम रखें। इसके अलावा ग्राम पंचायत की पेंशन सहित अन्य योजनाओं को भी समय से पूरा करें। निरीक्षण के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान एडीओ समाज कल्याण सुनील कुमार मिश्रा, ग्राम पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक व रोजगार सेवक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी