एचटी लाइन की चिगारी से 12 बीघा फसल जली

चटी लाइन की चिगारी से गेहूं की फसल में आग लग गई और 12 बीघा फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने निजी संसाधनों से आग पर काबू पाया। लोगों में विद्युत विभाग के खिलाफ नाराजगी है। ग्राम रुद्रपुर जमामर्दपुर निवासी किसान लालाराम ने 12 बीघा में गेहूं की फसल की थी। इन दिनों फसल तैयार हो चुकी थी। रविवार को खेत के ऊपर से निकली एचटी लाइन का तार टूट कर गिर गया। इसकी चिगारी ने हवा के साथ आग का रुख ले लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Apr 2019 11:26 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 06:14 AM (IST)
एचटी लाइन की चिगारी से 12 बीघा फसल जली
एचटी लाइन की चिगारी से 12 बीघा फसल जली

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ : एचटी लाइन की चिगारी से गेहूं की फसल में आग लग गई और 12 बीघा फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने निजी संसाधनों से आग पर काबू पाया। लोगों में विद्युत विभाग के खिलाफ नाराजगी है।

ग्राम रुद्रपुर जमामर्दपुर निवासी किसान लालाराम ने 12 बीघा में गेहूं की फसल की थी। इन दिनों फसल तैयार हो चुकी थी। रविवार को खेत के ऊपर से निकली एचटी लाइन का तार टूट कर गिर गया। इसकी चिगारी ने हवा के साथ आग का रुख ले लिया। ग्रामीणों ने हैंडपंप व सबमर्सिबल पंप की मदद से आग को बुझाया। इस बीच करीब 12 बीघा फसल जलकर राख हो चुकी थी। गांव के लोगों में विद्युत विभाग के खिलाफ नाराजगी थी। जर्जर तारों को बदलवाए जाने की मांग की। ट्रांसफार्मर की चिगारी से जली फसल

सौरिख: थाना क्षेत्र के ग्राम कबीरपुर में ट्रांसफार्मर लगा है। रविवार दोपहर में इसकी चिगारी शाबाज पुत्र शहजाद के खेत में गिर पड़ी। उनकी करीब डेढ़ बीघा फसल जल गई। ग्रामीणों ने झाड़ियों तथा मिट्टी की मदद से आग को बुझाया। कुछ देर बाद दमकल वाहन भी मौके पर पहुंचा। वहीं फसल जल जाने से शाबाज का परिवार बदहवाश हो गया। 33 हजार की चिगारी से फसल जली

नादेमऊ: बहबलपुर से हसेरन सब स्टेशन के लिये 33 हजार वोल्ट की लाइन गई है। ग्राम पड़ोखर निवासी बबलू पुत्र वीरभान के खेत में लगे पोल से चिगारी निकली। इससे गेहूं की फसल ने आग पकड़ ली। ग्रामीणों ने आसपास के हैंडपंप से पानी लेकर तथा पेड़ों की टहनियों की मदद से आग को बुझाने का प्रयास किया। दमकल वाहन की मदद से आग पर काबू पाया। आए दिन हो रही घटनाओं से किसान गेहूं की फसल की सुरक्षा को लेकर चितित हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी