कुल्हाड़ी से गला काटकर मासूम को उतारा मौत के घाट

फोटो नं0 2 मऊरानीपुर : झाड़ियों में कुल्हाड़ी को खोजती पुलिस। फोटो नं0 3 मऊरानीपुर : मृत पुत्री

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:18 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:18 PM (IST)
कुल्हाड़ी से गला काटकर मासूम को उतारा मौत के घाट
कुल्हाड़ी से गला काटकर मासूम को उतारा मौत के घाट

फोटो नं0 2

मऊरानीपुर : झाड़ियों में कुल्हाड़ी को खोजती पुलिस।

फोटो नं0 3

मऊरानीपुर : मृत पुत्री के पिता से पूछताछ करते पुलिस अधिकारी।

फोटो नं0 4

मऊरानीपुर : मौके पर पहुँची डाग स्क्वॉड टीम।

फोटो नं0 7

मऊरानीपुर : घटनास्थल पर लगी लोगों की भीड़।

:::

0 घात लगाये बैठे बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम

0 हमलावरों ने पहले पिता को रोका, उसके भागने पर पुत्री को बनाया निशाना

0 पिता के साथ नदी पर कपड़े धोने के बाद घर वापस जा रही थी मासूम

0 एसएसपी समेत कई थानों का पुलिस ़फोर्स मौ़के पर पहुँचा

मऊरानीपुर (झाँसी) : शुक्रवार की सुबह पिता-पुत्री नदी से कपड़े धोने के बाद घर वापस जा रहे थे, लेकिन बीच रास्ते में पहले से घात लगाये बैठे बदमाशों ने पिता पर हमला बोल दिया। बदमाशों से बचने के लिये पिता भाग गया, लेकिन हमलावरों के चंगुल में उसकी 13 वर्षीय पुत्री आ गयी और हमलावरों ने ताबड़तोड़ प्रहार करने के बाद गला काटकर मासूम को मौत के घाट उतार दिया। मासूम की हत्या की ख़्ाबर से गाँव में सनसनी फैल गयी। सूचना पाकर एसएसपी समेत कई थानों का पुलिस ़फोर्स मौ़के पर पहुँचा। पुलिस ने मौ़का-मुआयना कर शव को ़कब़्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया।

मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम धौर्रा निवासी बबलू पुत्र मुन्नालाल प्रजापति शुक्रवार की सुबह लगभग 7 बजे अपनी 13 वर्षीय पुत्री माया के साथ खेत पर आया। यहाँ से दोनों नदी में कपड़े धोने के लिये चले गये। पिता-पुत्री नदी में कपड़े सा़फ करने के बाद वापस घर की ओर जा रहे थे, तभी बिजरवारा निवासी सलीम ख़्ान, सजीद ख़्ान, रफीक ख़्ान, फूल ख़्ान, कुरैशा बानो, धौर्रा निवासी धर्मपाल सिंह, रामजीत तथा एक अज्ञात महिला ने बबलू प्रजापति का रास्ता रोककर पकड़कर मारने की कोशिश की। इस पर वह आरोपियों के चंगुल से छूटकर भाग गया, लेकिन आरोपियों की पकड़ में उसकी 13 वर्षीय पुत्री माया आ गयी और हमलावरों ने कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ प्रहार कर गला काटकर माया की हत्या कर दी। मासूम की हत्या की ख़्ाबर से गाँव में हड़कम्प मच गया। घटना की जानकारी होते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा, अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नेपाल सिंह, सीओ विवेक सिंह, गरौठा सीओ आभा सिंह, महिला थानाध्यक्ष (झाँसी) पूनम शर्मा, कोतवाल शैलेन्द्र सिंह सहित कई थानों की पुलिस ़फोर्स मौ़के पर पहुँची। मासूम का शव खेत के पास पेड़ के नीचे लहूलुहान हालत में पड़ा था। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा।

डॉग स्क्वॉड व फॉरेन्सिक टीम ने की जाँच-पड़ताल

धौर्रा गाँव में मासूम की हत्या की ख़्ाबर पर पुलिस के आला अधिकारी मौ़के पर पहुँचे। स्थिति को देखकर डॉग स्क्वॉड व फॉरेन्सिक टीम को बुलाया गया। टीम ने मौ़का-मुआयना कर हर पहलू की जाँच की।

छावनी में तब्दील हुआ गाँव

जिस तरह से दिनदहाड़े मासूम की हत्या की गयी, इसके बाद से गाँव में दहशत का माहौल है। घटना के बाद कोई अप्रिय घटना फिर ने घट जाये, इसके लिये पूरे गाँव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस ़फोर्स को तैनात कर दिया गया है।

चिकित्सकों के पैनल ने किया पोस्टमॉर्टम, वीडियोग्रा़फी हुई

पुलिस ने मासूम के शव को पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा, जहाँ चिकित्सकों के एक पैनल ने मृतका का पोस्टमॉर्टम किया, जिसकी वीडियोग्रा़फी भी गयी।

8 लोगों के ख़्िाला़फ मु़कदमा दर्ज

धौर्रा गाँव में मासूम की हत्या के मामले में पुलिस ने 8 लोगों के ख़्िाला़फ धारा 147,148,149, 307, 302 के तहत मामला दर्ज किया।

हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी झाड़ियों में मिली

पुलिस टीम के साथ डॉग स्क्वॉड ने हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी की बरामदगी के लिये खेतों के आसपास झाड़ियों में छानबीन की। काफी देर की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस को आला ़कत्ल झाड़ियों में मिल गया।

बॉक्स

फोटो नं0 5

मऊरानीपुर : जानकारी देते पिता बबलू प्रजापति।

फोटो नं0 6

मऊरानीपुर : पास रखी कपड़ों की पोटली।

:::

लेन-देन के चलते मार दिया बेटी को

मऊरानीपुर : मृतका के पिता बबलू प्रजापति ने कहा कि वह गाँव के ही व्यक्ति का बटाई पर खेत लिये हुये है, जिसमें मूँगफली की ़फसल बोयी गयी है। प्रतिदिन की तरह आज सुबह वह अपनी पुत्री माया के साथ वहाँ गया था। खेत के बाद वह दोनों पास ही निकली नदी पर कपड़े धोने चले गये। वहाँ से जब वह वापस लौट रहा था तो उसने कपड़ों की थैली ले ली, जबकि पुत्री को कुल्हाड़ी दे दी। वह दोनों खेत के पास पहुँचे ही थे कि पहले से घात लगाये बैठे आठ लोगों ने हमला बोल दिया। यह देख वह मौ़के से भाग गया, पुत्री वहीं छूट गयी। इस पर आरोपियों ने पुत्री से कुल्हाड़ी छीनकर उसकी हत्या कर दी। बबलू प्रजापति ने बताया कि मामला पैसों के लेन-देन का है। 6 वर्ष पहले आरोपी पक्ष ने उससे 30 ह़जार रुपये लिये थे। कई बार उसने यह रुपये माँगे, पर हर बार बहाना बनाकर टाल दिया गया। बबलू ने बताया कि उसने आरोपियों से कहा था कि यदि उनका पैसा नहीं मिलता है तो वह गाँव में पंचायत बुलायेगा। आरोप लगाया कि रुपयों के लेन-देन के चक्कर में उसकी पुत्री की हत्या की गयी है।

इन्होंने कहा

फोटो नं0 8

0 पिता की तहरीर पर 8 लोगों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज हो गया है। हत्या धारदार हथियार से की गयी है। मामले की जाँच की जा रही है। मृतका का पोस्टमॉर्टम करा दिया गया है।

0 शिवहरि मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी