फिर 1 दिन की छुट्टी लेकर 5 दिन की मौज

0 दीपावली पर भी 6 दिन बन्द रहे थे सरकारी कार्यालय झाँसी : सरकारी कर्मचारियों एक बार फिर दीपावली जै

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 01:08 AM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 01:08 AM (IST)
फिर 1 दिन की छुट्टी लेकर 5 दिन की मौज
फिर 1 दिन की छुट्टी लेकर 5 दिन की मौज

0 दीपावली पर भी 6 दिन बन्द रहे थे सरकारी कार्यालय

झाँसी : सरकारी कर्मचारियों एक बार फिर दीपावली जैसी मौज कर सकेंगे। अबकी बार भी एक दिन अवकाश लेने पर कर्मचारियों को 5 दिन का अवकाश मिल जाएगा। इसकी तैयारी भी कुछ कर्मचारियों ने कर ली है।

दीपावली पर इस बार सरकारी कार्यालयों में लम्बा अवकाश रहा। दीपावली का अवकाश 6 नवम्बर से प्रारम्भ हो गया था, जो 6 दिन तक यानी 11 नवम्बर तक चला। इसमें दो दिन द्वितीय शनिवार व रविवार के भी शामिल रहे। जबकि कुछ कर्मचारियों ने 5 नवम्बर सोमवार का अवकाश लेकर 8 दिन की छुट्टी मनाई। इसी महीने में कर्मचारियों को एक और लम्बी छुट्टी पर जाने का अवसर मिलने जा रहा है। अबकी बार छुट्टी की शुरूआत 21 नवम्बर से होगी। अगर कर्मचारी 22 नवम्बर की छुट्टी लगा दें, तो उन्हें 5 दिन की लगातार छुट्टी मिल सकेगी। दरअसल, 21 नवम्बर को बाराबफात की छुट्टी है। 23 नवम्बर को गुरुनानक जयन्ती, 24 को गुरु तेगबहादुर शहीद दिवस की छुट्टी है, जबकि 25 को रविवार का अवकाश है, तो 24 नवम्बर को कार्यकारी अवकाश है, जो स्थानीय स्तर पर घोषित किया गया है। इस लम्बी छुट्टी का लाभ उठाने के लिए एक बार फिर कर्मचारियों ने तैयारी कर ली है। कई लोगों ने परिवार के साथ घूमने का कार्यक्रम तय कर लिया है।

मण्डलायुक्त से की गड़बड़ी की शिकायत

झाँसी : मिशन मोदी अगेन पीएम के ़िजला महामन्त्री इं. राधेश्याम उपाध्याय के नेतृत्व में मण्डलायुक्त को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में ललितपुर के ग्राम कुआतला में कराए गए अवैध कार्यो की जाँच कराने की माँग की गई। आरोप लगाया कि गाँव में दबंगई के बल पर सरकार की योजनाओं में बन्दरबाँट की जा रही है। इस अवसर पर शिवधारी तिवारी, मयंक तिवारी, दिनेश दुबे, सन्तोष सिंह, देवेन्द्र कुमार आदि उपस्थित रहे।

ऑनलाइन रोजगार मेला 16 को

झाँसी : सहायक निदेशक क्षेत्रीय सेवायोजन ने बताया कि 16 नवम्बर को प्रात: 10.30 बजे से ऑनलाइन रोजगार मेला व करियर काउन्सिलिंग का आयोजन किया जाएगा। मेले में कई कम्पनियों के प्रतिनिधियों द्वारा साक्षात्कार लेकर रोजगार दिए जाएंगे। इसके लिए 18 से 35 वर्ष आयु के अभ्यर्थी वेब पोर्टल .. पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

20 को झाँसी आएगा चेतना रथ

झाँसी : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की द्वार सभा बेतवा भवन में भानु प्रताप सिंह की अध्यक्षता, महेन्द्र श्रीवास्तव के मुख्य आतिथ्य में हुई। राजेश तिवारी ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली हेतु 20 नवम्बर को चेतना रथ झाँसी आ रहा है। कर्मचारी इस रथ के साथ सड़क पर उतरकर ताकत दिखाएंगे। इस अवसर पर सोहन सिंह यादव, मनोज श्रीवास्तव, वीर सिंह यादव, ओम प्रकाश, हरचरण, राकेश कुमार आदि उपस्थित रहे। ऋषभ कुमार जैन ने संचालन किया।

सहकारिता विभाग के कर्मचारियों ने दिया धरना

झाँसी : उप्र संयुक्त सहकारी समिति कर्मचारी संघ द्वारा 3 सूत्री माँगों को लेकर धरना दिया गया। ़िजलाध्यक्ष राजीव चतुर्वेदी ने कहा कि वेतन न मिलने के कारण कर्मचारी के परिवार भुखमरी की कगार पर आ गए हैं। उन्होंने नियमित वेतन व बकाया वेतन का भुगतान न करने तक हड़ताल जारी रखने की घोषणा भी की।

15 को समीक्षा बैठक लेंगी मण्डलायुक्त

झाँसी : अपर आयुक्त प्रशासन त्रिभुवन विश्वकर्मा ने बताया कि 15 नवम्बर को मण्डलायुक्त कुमुदलता श्रीवास्तव द्वारा मण्डलीय समीक्षा की जाएगी। प्रात: 10 बजे से विकास कार्यक्रमों, 1 बजे से कानून व्यवस्था तथा 3 बजे से राजस्व टास्क फोर्स व राजस्व वसूली की समीक्षा की जाएगी।

पदाधिकारी

झाँसी : राष्ट्रीय नाई महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पद पर रामजी सेन (रामायणी) को मनोनीत किया गया है।

0 बुन्देलखण्ड प्राथमिक शिक्षक संघ के झाँसी व चित्रकूट मण्डल के मण्डलीय मन्त्री पद पर डॉ. धर्मेन्द्र दुबे को मनोनीत किया गया है।

0 कलचुरि क्लब उप्र के ़िजलाध्यक्ष पद पर जितेन्द्र राय को मनोनीत किया गया है।

फाइल : राजेश शर्मा

12 नवम्बर 2018

समय : 9 बजे

chat bot
आपका साथी