अब 3 कोच ही चेक करेंगे कण्डक्टर

फोटो :13 बीकेएस 111 ::: - एनसीआरएमयू ने दी कर्मचारी हित में कराये गए कार्यो की जानकारी झाँसी :

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 11:08 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 11:08 PM (IST)
अब 3 कोच ही चेक करेंगे कण्डक्टर
अब 3 कोच ही चेक करेंगे कण्डक्टर

फोटो :13 बीकेएस 111

:::

- एनसीआरएमयू ने दी कर्मचारी हित में कराये गए कार्यो की जानकारी

झाँसी : नॉर्थ सेण्ट्रल रेलवे मेन्स यूनियन के मण्डल कार्यालय में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। इसमें यूनियन द्वारा कर्मचारी हित में कराये गये कार्यो की जानकारी दी गयी।

यूनियन के मण्डल सचिव आरएन यादव ने बताया कि यूनियन ने टै्रक मेण्टेनर्स की समस्याएं रेलवे प्रशासन के समक्ष रखीं, जिस कारण हार्डशिप अलाउंस में बढ़ोत्तरी, कैडर री-स्ट्रक्चरिंग से प्रोन्नति के अवसर बढ़ने जैसे निर्णय हुए। टिकिट चेकिंग कर्मचारियों के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय पर रेलवे प्रशासन से सहमति बन गयी है। अब कोच कण्डक्टर को 5 की जगह 3 कोच ही चेक करने होंगे, जिसके सम्बन्ध में शीघ्र आदेश जारी हो जाएगा। वहीं, टिकिट चेकिंग स्क्वॉड में कार्यकाल की सीमा हटा ली गयी है। प्रशासन से माँग की गयी है कि ट्रेन कैप्टन को जो अतिरिक्त ़िजम्मेदारी दी गयी है, उससे सिर्फ वही काम कराया जाए, चेकिंग नहीं। यह भी बताया कि अन्य ़जोन में इला़ज के लिए जाने पर कर्मचारियों को अपने ़जोन का डेबिट-क्रेडिट सर्टिफिकेट देना होता था, जिससे कर्मचारी परेशान होते थे। अब ऐसा नहीं होगा, यह काम दोनों ़जोन के सीएमएस द्वारा किया जाएगा। यदि आवश्यक लगा, तो कर्मचारियों को निजी अस्पताल में भी रिफर किया जाएगा। इस दौरान एचएच चौहान, अशोक त्रिपाठी, बीके यादव, पीके स्याल, मनोज जाट, मो. शकील, नीरज उपाध्याय, आइलिन लाल आदि उपस्थित रहे। मीडिया प्रभारी पवन झारखड़िया ने आभार व्यक्त किया।

780 यात्रियों अनियमित रूप से यात्रा करते पकड़ा

झाँसी : रेलवे स्टेशन पर मुख्यालय से आए सहायक वाणिज्य प्रबन्धक वीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में टिकिट चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान आने-जाने वाली 50 ट्रेन की जाँच करायी गयी, जिसमें 780 लोग अनियमित रूप से यात्रा करते पकड़े गये। इनसे जुर्माना स्वरूप 3.10 लाख रुपए वसूल किये गये। अभियान में मुख्य टिकिट निरीक्षक एके गुप्ता, आरपी शुक्ला, उमर खान, अर्जुन सिंह, राजेश यादव, हेमराज बुन्देला आदि का योगदान रहा।

फोटो : स्कैन

:::

सर्व यूपी ग्रामीण बैंक ने 45 लाख रुपए का ऋण बाँटा

झाँसी : सर्व यूपी ग्रामीण बैंक अम्बावाय शाखा में ऋण वितरित शिविर आयोजित किया गया। इसके अन्तर्गत 35 लाख रुपए के 15 किसान क्रेडिट कार्ड, 5.50 लाख रुपए के 11 मुद्रा ऋण व प्रधानमन्त्री मुद्रा योजना के अन्तर्गत 'एक ़िजला, एक उत्पाद' में 4.50 लाख रुपए का ऋण वितरित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए बैंक के क्षेत्रीय प्रबन्धक एसके व्यास ने सभी लाभार्थियों को ऋण का सदुपयोग करने का सुझाव दिया। उन्होंने विभिन्न बैंकिंग योजनाओं पर लोगों की शंका का समाधान किया। ़िजला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र के उपायुक्त सुधीर श्रीवास्तव ने टेडि बेयर को एक उद्योग के रूप में विकसित किये जाने की योजना के बारे में बताया कि इस उत्पाद को तुरन्त सम्बन्धित एजेंसी द्वारा ख़्ारीद लिया जाता है। शाखा प्रबन्धक एसके मेहरा ने लाभार्थियों को शाखा की ओर से हर सम्भव वित्तीय सहायता प्रदान करने का विश्वास दिलाते हुए समय पर ऋण अदायगी करने पर जोर दिया।

फाइल : हिमांशु वर्मा

समय : 8.30 बजे

13 सितम्बर 2018

chat bot
आपका साथी