इंजन फेल, घंटों रूकी सद्भावना एक्सप्रेस

आनंद विहार (दिल्ली) से रक्सौल जा रही सछ्वावना एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन गुरुवार की सुबह शाहगंज जंक्शन पर तकनीकी खराबी के चलते फेल हो गया। इसके चलते करीब सवा दो घंटे ट्रेन खड़ी रही। दूसरा इंजन आने पर गंतव्य के लिए रवाना हुई। इस दौरान यात्री उमस-गर्मी व विलंब होने के चलते काफी हलाकान हुए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jul 2019 06:40 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jul 2019 06:40 PM (IST)
इंजन फेल, घंटों रूकी सद्भावना एक्सप्रेस
इंजन फेल, घंटों रूकी सद्भावना एक्सप्रेस

जागरण संवाददाता, शाहगंज (जौनपुर): आनंद विहार (दिल्ली) से रक्सौल जा रही सछ्वावना एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन गुरुवार की सुबह शाहगंज जंक्शन पर तकनीकी खराबी के चलते फेल हो गया। इसके चलते करीब सवा दो घंटे ट्रेन खड़ी रही। दूसरा इंजन आने पर गंतव्य के लिए रवाना हुई। इस दौरान यात्री उमस-गर्मी व विलंब होने के चलते काफी हलाकान हुए।

सछ्वावना एक्सप्रेस ट्रेन संख्या-14018 सुबह निर्धारित समय पर 8:15 बजे प्लेटफार्म नंबर-तीन पर आई। चलने को हुई तो इंजन में तकनीकी खराबी आ गई। ड्राइवर के भरसक प्रयास के बाद भी इंजन ठीक नहीं हो सका। ड्राइवर ने इसकी जानकारी स्टेशन अधीक्षक आरपी राम को दी। स्टेशन अधीक्षक ने लखनऊ कंट्रोल रूम को अवगत कराया। कंट्रोल रूम के निर्देश पर जौनपुर जंक्शन से दूसरा इंजन आया। करीब सवा दो घंटे बाद दूसरे इंजन के सहारे ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुई।

इंजन खराब होने से एसी ने काम करना बंद कर दिया। विलंब, गर्मी व उमस से यात्री बेहाल हो गए। सैकड़ों की संख्या में यात्री ट्रेन से उतर कर बाहर प्लेटफार्म पर टहलते रहे। परिजनों के साथ आनंद विहार से वाराणसी जा रहे अनीश खान ने कहा कि इंजन फेल होने से काफी परेशानी हुई। वाराणसी कैंट स्टेशन पर रिसीव करने के लिए आए परिजन बार-बार फोन कर रहे हैं। वहां उनकी भी सांसत हो रही है। शाहगंज से वाराणसी मार्केट करने के लिए जा रहे राजकुमार जायसवाल ने बताया कि ट्रेन के खड़ी होने के बारे पूछने पर रेलवे कर्मी कोई साफ जवाब नहीं दे रहे। काफी देर बाद पता चला कि इंजन में खराबी आ गई है। समय से वाराणसी न पहुंच पाने से खरीददारी भी प्रभावित होगी। वाराणसी की अफसाना ने कहा कि पूरे सवा दो घंटे ट्रेन के खड़ी रहने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा और रेलवे प्रशासन द्वारा उन्हें राहत के नाम पर कुछ नहीं किया गया। जनरल डिब्बे में सवार राम सहाय निवासी पीडीडीयू नगर ने कहा कि इंजन फेल होने से उनका पूरा कार्यक्रम ही अस्त-व्यस्त हो गया।

chat bot
आपका साथी