मामूली विवाद में चले लात-घूंसे, पिता-पुत्र की मौत

वाराणसी-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित क्षेत्र के जगदीशपुर में शुक्रवार की रात मामूली बात को लेकर नशे में धुत दो पक्षों के बीच जमकर लात-घूंसें चलने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। पुत्र की रात में मौके पर ही मौत हो गई जबकि पिता ने शनिवार की दोपहर दम तोड़ा दिया। तीन नामजद आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपितों को हिरासत में ले लिया है लेकिन पुष्टि नहीं कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Feb 2019 07:55 PM (IST) Updated:Sat, 09 Feb 2019 09:07 PM (IST)
मामूली विवाद में चले लात-घूंसे, पिता-पुत्र की मौत
मामूली विवाद में चले लात-घूंसे, पिता-पुत्र की मौत

जागरण संवाददाता, जफराबाद (जौनपुर): वाराणसी-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित क्षेत्र के जगदीशपुर में शुक्रवार की रात मामूली बात को लेकर नशे में धुत दो पक्षों के बीच जमकर लात-घूंसें चलने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। पुत्र की रात में मौके पर ही मौत हो गई जबकि पिता ने शनिवार की दोपहर दम तोड़ा दिया। तीन नामजद आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपितों को हिरासत में ले लिया है लेकिन पुष्टि नहीं कर रही है।

जगदीशपुर में एक ढाबे के पास स्थित अपनी पाही पर गांव के प्रसिद्ध नारायण ¨सह अपने दो पुत्रों गोरख नाथ ¨सह व सुभाष ¨सह के साथ रोजाना सोते थे। शुक्रवार की रात करीब 11 बजे पड़ोसी गुड्डू ¨सह से गाली-गलौच को लेकर शुरू हुई कहासुनी मारपीट में बदल गई। प्रसिद्ध नारायण ¨सह और उनके दोनों बेटे पिटाई से गंभीर रूप से घायल हो गए। शनिवार की सुबह प्रसिद्ध नारायण ¨सह व सुभाष होश में आए तो गोरखनाथ ¨सह (55) को मृत पड़ा पाया। सुभाष ¨सह ने परिजनों व पुलिस को सूचना दी। प्रसिद्ध नारायण ¨सह को निजी अस्पताल में उपचार के बाद लेकर घर चले आए। मौके पर पहुंची थाना पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की प्रक्रिया में जुटी थी कि इसी दौरान प्रसिद्ध नारायण ¨सह (90) ने भी दम तोड़ दिया।

खबर लगने पर सीओ सिटी नृपेंद्र एहतियात के तौर पर भारी पुलिस बल को साथ लेकर मौके पर पहुंच गए। पिता-पुत्र के शव को एक साथ पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मृत गोरखनाथ ¨सह के पुत्र सावन ¨सह ने दादा प्रसिद्ध नारायण ¨सह के भी दम तोड़ देने के बाद दी गई दूसरी तहरीर में आरोपितों की संख्या बढ़ाकर तीन कर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर गुड्डू ¨सह, दीपक यादव व एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। घटना के बारे में सीओ सिटी ने बताया कि छानबीन में पता चला है कि दोनों पक्ष शराब के नशे में थे। किसी बात को लेकर गाली-गलौच होने पर दूसरे पक्ष के लोगों ने पिटाई कर दी जिससे पिता-पुत्र की मौत हो गई। मृतकों के शरीर पर कोई खास जख्म नहीं था। मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही साफ हो सकेगा। इलाज में लापरवाही से हुई प्रसिद्ध नारायण की मौत

पुलिस या परिजनों ने प्रसिद्ध नारायण ¨सह का समुचित उपचार कराया होता तो शायद उनकी जान बच जाती। घायल प्रसिद्ध नारायण को परिजनों ने किसी निजी अस्पताल में उपचार कराने के बाद घर ले आए। पुलिस ने भी गंभीरता से लेते हुए जिला अस्पताल नहीं भेजा। प्रसिद्ध नारायण ¨सह ने घटना के बारे में पुलिस अधिकारियों को बयान दिया। इसके कुछ देर बाद घर पर ही उनकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी