पूविवि में दूसरे दिन भी कार्य ठप

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ ने शुक्रवार को दूसरे दिन भी कार्य ठप रखा। इस दौरान कुलपति व वित्त अधिकारी कार्यालय नहीं पहुंचे वे घर से ही काम निबटाते रहे। वहीं रजिस्ट्रार कार्यालय में मौजूद रहे लेकिन कोई कार्य नहीं कर सके। कर्मियों ने कहा कि छह सूत्रीय मांगों के समझौते पर सुनवाई न होने पर अब संघ 12 मांगों को लेकर आंदोलन करेगा। वह किसी भी तरह का प्रशासनिक कार्य नहीं होने देंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 08:07 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 06:05 AM (IST)
पूविवि में दूसरे दिन भी कार्य ठप
पूविवि में दूसरे दिन भी कार्य ठप

जागरण संवाददाता, मल्हनी (जौनपुर): वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ ने शुक्रवार को दूसरे दिन भी कार्य ठप रखा।

इस दौरान कुलपति व वित्त अधिकारी कार्यालय नहीं पहुंचे, वे घर से ही काम निबटाते रहे। वहीं रजिस्ट्रार कार्यालय में मौजूद रहे लेकिन कोई कार्य नहीं कर सके। कर्मियों ने कहा कि छह सूत्रीय मांगों के समझौते पर सुनवाई न होने पर अब संघ 12 मांगों को लेकर आंदोलन करेगा। वह किसी भी तरह का प्रशासनिक कार्य नहीं होने देंगे।

कर्मचारी संघ अध्यक्ष रामजी सिंह ने कहा कि पांच माह पहले विश्वविद्यालय प्रशासन ने छह बिदु के मांगपत्र पर सहमति जताई थी। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा एक भी मांग पर कोई अमल नहीं किया गया। सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा। कुछ दिन पहले कुलपति प्रो.राजाराम यादव ने कर्मचारी संघ की मांग को मानने से इनकार कर दिया। इससे कर्मचारी नाराज चल रहे थे और कुलपति का दफ्तर में बैठना कम हो रहा था। कर्मचारी संघ के महामंत्री डा.स्वतंत्र कुमार का कहना है कि सभी काम हो रहे हैं सिर्फ कर्मचारियों के हित का कोई भी काम नहीं हो रहा है। इसलिए प्रशासनिक भवन का कामकाज भी नहीं होने दिया जाएगा। उपाध्यक्ष रामजस मिश्र का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन को सभी तरह के कामों को करने के लिए समय और संबंधित लोगों की उपलब्धता है लेकिन कर्मचारी हित का काम करने के लिए वह दूसरे पर निर्णय छोड़ रहे हैं। इससे उनकी मानसिकता साफ पता चलती है। प्रशासनिक भवन का कामकाज ठप होने से कर्मचारियों ने बाहर घूम टहल कर समय व्यतीत किया। संघ ने कहा कि मांग पर जल्द अमल नहीं किया गया तो कर्मचारी प्रदर्शन शुरू कर देंगे।

chat bot
आपका साथी