मदद की गुहार लाया रंग, महिला का सुरक्षित प्रसव

जागरण संवाददाता जौनपुर कोरोना काल में मीडिया मुसीबत में फंसे लोगों की मदद का एक बह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 07:08 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 07:08 PM (IST)
मदद की गुहार लाया रंग, महिला का सुरक्षित प्रसव
मदद की गुहार लाया रंग, महिला का सुरक्षित प्रसव

जागरण संवाददाता, जौनपुर: कोरोना काल में मीडिया मुसीबत में फंसे लोगों की मदद का एक बहुत बड़ा जरिया बनकर सामने आया है। इंटरनेट मीडिया पर सहायता की गुहार लगाने का दंपति का प्रयास रंग लाया और स्वास्थ्य विभाग ने महिला का सुरक्षित प्रसव कराया।

एक संदेश गत 30 अप्रैल को व्हाट्सएप पर वायरल हो रहा था, जिसमें जिक्र था कि जौनपुर जिले के मुंगराबादशाहपुर के ईंट भट्ठे पर काम करने वाले छत्तीसगढ़ के एक श्रमिक दंपति को मदद की दरकार है । श्रमिक की पत्नी के प्रसव का समय करीब है और महिला की तबीयत बिगड़ रही है । यह संदेश स्वयंसेवी संस्था सेंटर फार एडवोकेसी एंड रिसर्च (सीफार) संस्था के प्रतिनिधि को मिला तो उन्होंने संदेश की हकीकत को परखने के बाद तत्काल उससे स्वास्थ्य विभाग को अवगत कराया । स्वास्थ्य विभाग ने भी पूरी सक्रियता दिखाई और दंपति से बात कर उन्हें हरसंभव मदद पहुंचाई । इसके चलते महिला का अस्पताल में सुरक्षित प्रसव कराया गया और अब जच्चा-बेटी दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं ।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले की मस्तूरी तहसील के राकेश गेंदले और उनकी पत्नी रानी गेंदले काम करते हैं । कोरोना की वर्तमान स्थितियों के चलते दंपति शारीरिक और आर्थिक रूप से परेशान चल रहे थे। मदद मिलने पर दोनों बहुत खुश हैं और स्वास्थ्य विभाग को धन्यवाद दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी