मुंगराबादशाहपुर के भी कई गांवों में फैला है ईसाई मिशनरियों का जाल

विकास खंड के करीब आधा दर्जन गांवों में ईसाई मिशनरियों ने अपना जाल फैला रखा है। भूत-प्रेत, रोग मुक्ति व अन्य तरह के अंधविश्वास में गहरे तक फंसाकर इन गांवों के सैकड़ों परिवारों को मिशनरी से जुड़े लोग सनातन धर्म से विमुख कर चुके हैं। देवी-देवताओं का पूजा-अर्चना छोड़कर वे यीशु की प्रार्थना करते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 06:05 PM (IST) Updated:Mon, 17 Sep 2018 10:42 PM (IST)
मुंगराबादशाहपुर के भी कई गांवों में फैला है ईसाई मिशनरियों का जाल
मुंगराबादशाहपुर के भी कई गांवों में फैला है ईसाई मिशनरियों का जाल

जागरण संवाददाता, मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर): विकास खंड के करीब आधा दर्जन गांवों में ईसाई मिशनरियों ने अपना जाल फैला रखा है। भूत-प्रेत, रोग मुक्ति व अन्य तरह के अंधविश्वास में गहरे तक फंसाकर इन गांवों के सैकड़ों परिवारों को मिशनरी से जुड़े लोग सनातन धर्म से विमुख कर चुके हैं। देवी-देवताओं का पूजा-अर्चना छोड़कर वे यीशु की प्रार्थना करते हैं।

पुरऊपुर, मठिया, सोहांसा और हसनपुर समेत आधा दर्जन गांवों में ईसाई मिशनरियों के लोग धर्मांतरण का खेल जोरों पर चला रहे हैं। इसकी शुरुआत करीब छह साल पहले हुई थी। बताते हैं कि पुरऊपुर निवासी दंपती छोटेलाल व राज कुमारी की पुत्री लक्ष्मी बीमार पड़ी। उसे अक्सर दौरा पड़ता था। मिशनरी के एक एजेंट के कहने पर दोनों बेटी को लेकर इलाहाबाद चर्च पर गए और प्रार्थना किया। दंपती का दावा है कि यीशु की प्रार्थना के बाद पुत्री ठीक हो गई। इसके बाद वे हर रविवार को इलाहाबाद चर्च पर जाने लगे। वहीं दिलीप सर नाम के पादरी ने कहा जमीन दो तो हम तुम्हारे गांव में चर्च बनवा देंगे। छोटेलाल अपने घर के सामने स्थित अपनी जमीन दे दी। वहीं चर्च बनवा दिया गया। हर रविवार को इलाहाबाद से आकर पादरी जुटे लोगों को प्रार्थना कराते है। प्रार्थना में लगभग एक सौ लोग जुटते हैं। इन्हीं में से एक मठिया गांव निवासी जड़ावती देवी कहती है कि वह भूत-प्रेत से परेशान थी। यीशु की प्रार्थना करने से उसे छुटकारा मिल गया। अब वह अपने दरवाजे पर रविवार को यीशु की प्रार्थना सभा कराती है। इलाहाबाद से आकर दिलीप नामक पादरी प्रार्थना कराता है।

अंधविश्वास में पड़ कर सोहांसा गांव निवासी अनुसूचित जाति के अनिल कुमार व प्रमिला देवी भी भूत-प्रेत से छुटकारा पाने को उसके कहने पर यीशु की प्रार्थना करने लगी। इलाहाबाद के सरायममरेज थाना क्षेत्र खखईंचा गांव का निवासी राम अचल ¨बद सोंहासा गांव में यीशु की प्रार्थना कराने आता है। इसमें 25 से 30 लोगों का जमावड़ा होता है। जिले की सीमा पर स्थित आधा दर्जन गांवों में ईसाई मिशनरियों का जाल फैला रखा है। पादरी भोले-भाले लोगों को यह बताकर गुमराह करता है कि प्रभु यीशु की प्रार्थना करने पर अस्पताल नहीं जाना पड़ेगा। भूत-प्रेत का साया नहीं पड़ेगा। अंधविश्वास में जकड़े लोग पादरी के बहकावे में आकर धर्मांतरण कर रहे हैं। बकाया है 18 हजार रुपये का बिजली का बिल

चर्च की देखरेख करने वाले छोटेलाल ने बताया कि 18 हजार रुपये का बिजली बिल बकाया है। पादरी ने पैसा जमा करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक जमा नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी