मानक पूरा न करने पर टेंडर किया निरस्त

जौनपुर : कहते हैं काम के लिए राजा का प्रताप बोलता है कुछ ऐसी ही हनक योगी सरकार में अब सरकारी विभागों

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jun 2017 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jun 2017 01:00 AM (IST)
मानक पूरा न करने पर टेंडर किया निरस्त
मानक पूरा न करने पर टेंडर किया निरस्त

जौनपुर : कहते हैं काम के लिए राजा का प्रताप बोलता है कुछ ऐसी ही हनक योगी सरकार में अब सरकारी विभागों में देखने को मिल रही है। जिन विभागों में कभी भ्रष्टाचार का बोलबाला रहता था वहां अब मानक पूरा न होने पर टेंडर को निरस्त किया जा रहा है। हम बात कर रहे हैं जिला पंचायत की, जहां पर ठेकेदारों के मानक न पूरा करने पर टेंडर को निरस्त कर दिया गया है। अब विज्ञापन निकालकर फिर से निविदा आमंत्रित की जा रही है।

जिला पंचायत की तरफ से 3.44 करोड़ रुपये से 41 मार्गो की मरम्मत व विशेष मरम्मत का काम एक सप्ताह पूर्व विज्ञापन निकालकर टेंडर आमंत्रित किया गया था। इसमें बुधवार को टेंडर आमंत्रित किया गया। इसमें ठेकेदारों ने कहीं काफी बिलो टेंडर डाल दिया तो कहीं एक काम पर एक या दो टेंडर डाले गए। यहां तक कि काम के लिए मारपीट की नौबत तक आ गई। पूर्व में इसी तरह से¨टग-गे¨टग कर कामों का बंटवारा तक कर दिया जाता था। नियम है कि एक काम पर कम से कम तीन टेंडर पड़ने चाहिए।

मानक के हिसाब से होगा काम

निर्धारित मानक के अनुसार सभी कामों पर कम से कम तीन निविदा पड़नी चाहिए। बुधवार को पड़े टेंडर में 41 में से 39 पर एक या दो ही निविदा पड़ी थी। इसको लेकर 39 कामों की टेंडर प्रक्रिया निरस्त कर दी गई। फिर से विज्ञापन निकालकर टेंडर कराया जाएगा।

- राहुल ¨सह, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत।

chat bot
आपका साथी