तहसील अधिवक्ता संघ चुनाव में 16 लोगों ने किया नामांकन

तहसील अधिवक्ता संघ के चुनाव को लेकर गहमागहमी का माहौल है। शुक्रवार तक विभिन्न पदों के लिए कुल 16 लोगों ने नामांकन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 11:59 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 11:59 PM (IST)
तहसील अधिवक्ता संघ चुनाव में 16 लोगों ने किया नामांकन
तहसील अधिवक्ता संघ चुनाव में 16 लोगों ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता, केराकत(जौनपुर): तहसील अधिवक्ता संघ के चुनाव को लेकर गहमागहमी का माहौल है। शुक्रवार तक विभिन्न पदों के लिए कुल 16 लोगों ने नामांकन किया है। अध्यक्ष पद के लिए दो तो महामंत्री पद के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में हैं। कोषाध्यक्ष, मीडिया प्रभारी व कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए दो-दो लोगों ने नामांकन किया है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष, आय-व्यय निरीक्षक, सदस्य कार्यकारिणी, पुस्तकालयाध्यक्ष व सहमंत्री के लिए एक-एक लोगों ने नामांकन किया। वहीं नामांकन का अंतिम तिथि होने के बाद उम्मीदवारों ने एक-दूसरे से संपर्क तेज कर दिया है। चुनाव अधिकारी में शामिल वरिष्ठ अधिवक्ता पुनीत चंद्र श्रीवास्तव, शंभू दयाल व जितेंद्र कुमार यादव ने बताया कि अब 11 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच व 19 जनवरी को मतदान होगा। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज देगी निश्शुल्क प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, जौनपुर: वर्ष 2018 के बाद स्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार और देश की निजी क्षेत्र की अग्रणी आइटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) उन्हें निश्शुल्क प्रशिक्षण देकर रोजगार का अवसर उपलब्ध कराएगी।

जिला सेवायोजन अधिकारी राजीव कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार की पहल पर टीसीएस कंपनी व माडल कैरियर सेंटर लखनऊ 28 वर्ष तक की आयु के स्नातक बेरोजगार युवाओं को निश्शुल्क रोजगारपरक प्रशिक्षण देने को राजी हो गई है। इसका लाभ उन्हीं को मिलेगा जिन्होंने वर्ष 2018 के बाद स्नातक की परीक्षा आर्ट, कामर्स, विज्ञान वर्ग से उत्तीर्ण किया हो, या फिर अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे हों। शर्त यह भी कि अभ्यर्थी के परिवार की वार्षिक आय दो लाख रुपये से कम हो। अभ्यर्थी निश्शुल्क प्रशिक्षण के लिए आगामी 15 जनवरी तक जिला सेवायोजन कार्यालय में अपना पंजीकरण करा सकते हैं। इसके लिए समस्त शैक्षिक प्रमाण पत्र साथ लेकर जाना होगा।

chat bot
आपका साथी