सीएम का आदेश बेअसर, कार्यालयों में गंदगी

जागरण संवाददाता, जौनपुर : उत्तर प्रदेश की सत्ता योगी सरकार के हाथ में आने के बाद हर दिन परिवर्तन देख

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Mar 2017 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 24 Mar 2017 01:00 AM (IST)
सीएम का आदेश बेअसर, कार्यालयों में गंदगी
सीएम का आदेश बेअसर, कार्यालयों में गंदगी

जागरण संवाददाता, जौनपुर : उत्तर प्रदेश की सत्ता योगी सरकार के हाथ में आने के बाद हर दिन परिवर्तन देखने को मिल रहा है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने बुधवार को प्रदेश के सभी कार्यालयों में साफ-सफाई हो व गुटखा प्रयोग पर प्रतिबंध का आदेश जारी किया था। इस कड़ी में जागरण टीम ने गुरुवार को विकास भवन का बारीकी से निरीक्षण किया तो यहां का हाल बहुत बुरा दिखाई दिया। कार्यालय के बाहर व दीवारों पर गुटखा-पान की पीक दिखाई पड़ी हुई है। वही जगह-जगह कुल्हड़ फेंके हुए है।

विकास भवन के सभी तल पर कार्यालयों के बाहर मुख्यमंत्री के आदेश की प्रति चस्पा की गई है। जिसमें साफ तौर पर लिखा है कि कार्यालयों में साफ-सफाई रखी जाए और गुटखा पान का प्रयोग न हो। यहां आदेश चस्पा कर महज कोरमपूर्ति की जा रही है। कार्यालयों के बाहर व विकास भवन की सीढि़यों पर पान व गुटखा से दीवारें रंगी हुई थी। सीढि़यों व कार्यालयों के बाहर चाय के कुल्हड़ फेंके हुए थे।

समाज कल्याण विभाग, डीपीआरओ, जिला विकास कार्यालय के सामने शौचालय के बाहर ही कीचड़ व गंदगी फैली हुई थी। जिससे बाहर से आने वाले लोग इस बात की चर्चा करते देखे गए।

सभी कार्मिकों को दिया गया निर्देश

इस बाबत सीडीओ शीतला प्रसाद ने बताया कि सभी अधिकारियों व कार्मिकों की बैठक लेकर निर्देश दिया जा चुका है कि कार्यालय में गुटखा-पान खाकर न आएं। चाय की कुल्हड़ फेंककर कचरा न फैलाएं। कार्यालयों में पूरी तरह से साफ-सफाई रखे। गंदगी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी