फेल छात्रों ने किया रास्ताजाम, नारेबाजी

सरायख्वाजा (जौनपुर): गुलाबी देवी महाविद्यालय के सैकड़ों छात्रों ने सोमवार को जौनपुर-शाहगंज मार्ग के स

By Edited By: Publish:Mon, 20 Oct 2014 06:42 PM (IST) Updated:Mon, 20 Oct 2014 06:42 PM (IST)
फेल छात्रों ने किया रास्ताजाम, नारेबाजी

सरायख्वाजा (जौनपुर): गुलाबी देवी महाविद्यालय के सैकड़ों छात्रों ने सोमवार को जौनपुर-शाहगंज मार्ग के सिद्दीकपुर चौराहे पर रास्ता जाम कर दिया। इस दौरान छात्रों ने पूर्वाचल विश्वविद्यालय विरोधी नारे लगाते हुए घंटों हंगामा किया। सूचना मिलते ही सीओ सदर अलका भटनागर ने समझा बुझाकर तीन घंटे बाद जाम समाप्त किया।

मुख्य परीक्षा में गुलाबी देवी के बीए भाग दो की संगीत विषय के 93 छात्र-छात्राओं को फेल कर दिया गया। उस विषय में छात्रों को सामूहिक रूप से शून्य अंक दिया गया। विश्वविद्यालय द्वारा शुक्रवार को कालेज पर अंकपत्र भेजे जाने के बाद जब सोमवार को छात्रों ने अपना अंकपत्र देखा वह भौचक्के रह गए। इसको लेकर आक्रोशित छात्रों ने 11 बजे सिद्दीकपुर बाजार में रोड जाम कर नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। तीन घंटे बाद सीओ व थानाध्यक्ष के समझाने के बाद मामला शांत हुआ। सीओ ने कुलपति प्रो.पीयूष रंजन अग्रवाल से मिलकर छात्रों के विषय में जानकारी दी।

इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक संजय कुमार ने बताया कि मामले की जांच कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि 27 अक्टूबर तक सभी कालेजों से अपूर्ण परीक्षाफल के संबंध में जानकारी मांगी गई है। गुलाबी देवी कालेज प्राचार्य रमाशंकर यादव ने बताया कि फेल सभी छात्रों को उड़ाका दल की टीम ने सामूहिक नकल में रिपोर्ट किया है जिस कारण 93 फेल छात्रों की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन नहीं हुआ है। यूएफएम कमेटी के निस्तारण के बाद ही मामले का निस्तारण हो पाएगा।

इस मौके पर उमेश यादव, विक्रम यादव, प्रिंस प्रजापति, आशुतोष यादव, कृष्ण यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी