खतरे में 184 विद्यालयों की मान्यता

By Edited By: Publish:Fri, 22 Aug 2014 06:54 PM (IST) Updated:Fri, 22 Aug 2014 06:54 PM (IST)
खतरे में 184 विद्यालयों की मान्यता

जौनपुर : जिले के 184 हाईस्कूल विद्यालयों की मान्यता खतरे में पड़ सकती है। ऐसा विद्यालय प्रशासन की लापरवाही के कारण ही होगा। साथ ही विद्यालय के छात्रों को छात्रवृत्ति/शुल्क प्रतिपूर्ति योजना का लाभ भी नहीं मिलेगा।

वर्ष 2014-15 में कक्षा 9 व 10 को छात्रवृत्ति/शुल्क प्रतिपूर्ति का भुगतान अनुमन्य किया जाना है। इसके लिए विद्यालयों द्वारा निर्धारित एनआईसी के साफ्टवेयर पर आनलाइन मास्टर डाटा हेतु आवेदन किया जाना है, किंतु अभी तक 184 विद्यालयों ने अपना मास्टर डाटा आनलाइन नहीं कराया है, जबकि 25 अगस्त को ही अंतिम तिथि निर्धारित की गई है।

नियम के मुताबिक उक्त तिथि तक जिन कालेजों का मास्टर डाटा आनलाइन नहीं किया जाएगा वहां के छात्र-छात्राएं छात्रवृत्ति/शुल्क प्रतिपूर्ति हेतु आवेदन नहीं कर पाएंगे। जिला समाज कल्याण अधिकारी केके त्रिपाठी ने कहा कि अभी तक जिले के 184 विद्यालयों का मास्टर डाटा आनलाइन नहीं हुआ है। यदि निर्धारित 25 अगस्त तक मास्टर डाटा आनलाइन नहीं हुआ तो संबंधित विद्यालयों के छात्रों को छात्रवृत्ति योजना से वंचित कर दिया जाएगा। साथ ही विद्यालय की मान्यता समाप्त किए जाने हेतु मैं और शिक्षा विभाग उच्चाधिकारियों से संस्तुति करेंगे।

chat bot
आपका साथी