दस लाख की शराब बरामद, पांच तस्कर गिरफ्तार

थाना पुलिस ने बुधवार की रात बोलेरो वाहन से 250 पेटी अवैध शराब बरामद कर पांच तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से तमंचा कारतूस चार बाइक व सात मोबाइल फोन भी मिले हैं। पुलिस आरोपितों का चालान कर पूरे रैकेट के पर्दाफाश में जुटी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 07:35 PM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 07:35 PM (IST)
दस लाख की शराब बरामद, पांच तस्कर गिरफ्तार
दस लाख की शराब बरामद, पांच तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिगरामऊं (जौनपुर): थाना पुलिस ने बुधवार की रात बोलेरो वाहन से 250 पेटी अवैध शराब बरामद कर पांच तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से तमंचा, कारतूस, चार बाइक व सात मोबाइल फोन भी मिले हैं। पुलिस आरोपितों का चालान कर पूरे रैकेट के पर्दाफाश में जुटी हुई है। मौके पर पहुंची आबकारी विभाग की टीम ने बरामद शराब की कीमत करीब दस लाख रुपये आंकी है।

एसपी आशीष तिवारी के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत बुधवार की रात करीब नौ बजे थानाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह ने सहयोगियों के साथ मुखबिर की सूचना पर हरिहरपुर पेट्रोल पंप के आगे घेराबंदी कर रात करीब नौ बजे बोलेरो व बाइक सवार पांच शातिर शराब तस्करों को धर दबोचा। तलाशी में बोलेरो से 250 पेटियों में 12000 पौव्वा की बांबे स्पेशल ब्रांड की व्हिस्की बरामद हुई। आरोपितों के पास से सात मोबाइल, तमंचा, दो अदद कारतूस भी बरामद हुए। गिरफ्तार आरोपितों में राहुल यादव निवासी ग्राम रामनगर, मनोज कुमार यादव निवासी ग्राम फत्तूपुर थाना सिकरारा, कृष्णा दुबे निवासी ग्राम धरौरा थाना केराकत, हवलदार उपाध्याय निवासी गांव कनकपुर थाना सिगरामऊ व कृष्ण प्रताप सिंह निवासी गांव कमास गोड़े थाना कोतवाली जिला प्रतापगढ़ हैं। पुलिस की सूचना पर पहुंची आबकारी विभाग की टीम ने बरामद शराब की कीमत करीब दस लाख रुपये आंकी।

पुलिस के मुताबिक आरोपितों ने सख्ती से पूछताछ करने पर बताया कि कपिल यादव, लल्लू गुप्ता व अजय यादव इंदौर (मध्य प्रदेश) से तस्करी कर शराब मंगाकर जौनपुर व आस-पास के जिलों में सप्लाई कराते हैं। थानाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपितों का चालान कर दिया गया। राहुल यादव के खिलाफ चंदवक, गौराबादशाहपुर, सिकरारा आदि थानों में पहले से मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि पूछताछ में मिले सुराग के आधार पर पूरे रैकेट की गिरफ्तारी का अभियान चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी