शिकायतों के निस्तारण में गंभीरता दिखाएं पुलिस कर्मी

जागरण संवाददाता उरई जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन व पुलिस अधीक्षक रवि कुमार की अध्यक्षता म

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:54 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:54 PM (IST)
शिकायतों के निस्तारण में  गंभीरता दिखाएं पुलिस कर्मी
शिकायतों के निस्तारण में गंभीरता दिखाएं पुलिस कर्मी

जागरण संवाददाता, उरई : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन व पुलिस अधीक्षक रवि कुमार की अध्यक्षता में एट में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी ने शिकायतों के निस्तारण में तेजी लाने के पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि पुलिस और राजस्व विभाग के कर्मी आपसी समन्वय से शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि निस्तारण शिकायतों का रेंडम आधार पर फीडबैक भी लिया जाए। उन्होंने थानाध्यक्ष को निर्देश दिए कि महिला और बेटियों के विरुद्ध अपराधों को गंभीरता से लें। इनके विरुद्ध अपराध करने वाले अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। कोई भी अपराधी खुले में नहीं रहना चाहिए। ऐसे अपराधियों को गुंडा एक्ट में जिला बदर की कार्रवाई कराना सुनिश्चित करें। पुलिसकर्मी थाने में शिकायत दर्ज कराने आने वाले व्यक्तियों से उचित व्यवहार करें। उन्होंने कहा कि प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने में किसी प्रकार की हीलाहवाली न की जाए। इस दौरान तहसीलदार थानाध्यक्ष विनय दिवाकर संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

थाना शिकायत निस्तारण

रामपुरा 01 00

माधौगढ़ 05 03

कदौरा 09 04

कुठौंद 04 00

कालपी 06 02

नशे की हालत में न चलाएं वाहन, जीवन को रखें सुरक्षित

जागरण संवाददाता, उरई : सड़क जागरूकता कार्यक्रम के तहत शनिवार को सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) सौरभ कुमार ने कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें बस, ट्रक, आटो, ई-रिक्शा तथा टैक्सी चालकों के यूनियन पदाधिकारियों को ट्रैफिक नियमों की बारीकी से जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि सभी वाहन चालकों को वाहन चलाते समय बहुत ही सावधानी बरतनी चाहिए। दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट व चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाना चाहिए। वैध प्रपत्रों के साथ ही वाहन का संचालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि नशे की हालत में वाहन न चलाएं और न ही नाबालिगों को वाहन चलाने दें। यात्रीकर अधिकारी अमित वर्मा ने कार्यशाला में लोगों को सुरक्षित परिवहन के बारे में जागरूक किया। उन्होंने कहा कि यूनियन के जो भी पदाधिकारी हैं वह चालकों को सावधानी बरतने के लिए कहें जिससे कि दुर्घटनाओं पर रोक लग सके। उन्होंने कहा कि जरा सी लापरवाही में किसी की जान चली जाती है और उसका परिवार जीवन भर परेशान होता है। इसलिए सुरक्षित रहें और सुरक्षित चलें। वाहन में क्षमता से अधिक सवारी न बैठाएं और न ही अधिक लोड रखें। इस दौरान संजीत सिंह ने सभी पदाधिकारियों का आभार जताया।

chat bot
आपका साथी