गोशाला के निरीक्षण में व्यवस्थाएं मिलीं दुरुस्त

संवाद सहयोगी जालौन मुख्य विकास अधिकारी अभय कुमार श्रीवास्तव ने रविवार को जालौन तहसील के अ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Jan 2021 06:24 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jan 2021 06:24 PM (IST)
गोशाला के निरीक्षण में व्यवस्थाएं मिलीं दुरुस्त
गोशाला के निरीक्षण में व्यवस्थाएं मिलीं दुरुस्त

संवाद सहयोगी, जालौन : मुख्य विकास अधिकारी अभय कुमार श्रीवास्तव ने रविवार को जालौन तहसील के अकोढ़ी दुबे ग्राम में बनी गोशाला का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गोशाला में व्यवस्थाएं दुरुस्त मिलने पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने गोवंशों को सर्दी से बचाने के निर्देश दिए। सर्दी से बचने के लिए पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराने को कहा है।

मुख्य विषय अधिकारी ने रविवार की सुबह अकोढ़ी दुबे का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गोशाला में 50 गायें मिलीं। गोशाला में बंद गायों को खाने पीने की व्यवस्था देखी तो भूसा का स्टाक पर्याप्त मिला। संचालक पुनीत द्विवेदी ने सीडीओ को बताया कि जानवरों के खाने के लिए लगभग 25 क्विटल भूसा है तथा सर्दी से बचाव के लिए प्रतिदिन अलाव जलाया जाता है। सीडीओ ने अलाव के अवशेष को देखा जिससे अलाव जलने की पुष्टि हो सकी। सीडीओ को निरीक्षण के दौरान व्यवस्थाएं ठीक मिलीं जिस पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया। गोशाला का संचालन कर रहे पुनीत दुबे व रामकुमार बाथम ने सीडीओ से गोशाला में टीनशेड व भूसा घर बनवाने की मांग की है। संचालक की मांग पर सीडीओ ने भविष्य में विचार करने का आश्वासन दिया।

बीमार गाय का कराया इलाज :

तहसीलदार बलराम गुप्ता ने ग्राम वीरपुरा व शहजादपुरा की गोशाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शहजादपुरा गोशाला में साफ-सफाई ठीक नहीं मिली जिस पर सचिव को सफाई कराने के निर्देश दिए वहीं वीरपुरा में 1 जानवर बीमार मिला जिसके उपचार के लिए पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. रवींद्र कुमार को मौके पर बुलाया तथा उसका उपचार कराया।

chat bot
आपका साथी