कनेक्शन के नाम पर बाबू ने किसान से मांगे 70 हजार, पैसे ले ही रहा था कि तभी पहुंची एंटी करप्शन की टीम; फिर...

Jalaun News एंटी करप्शन की टीम ने गुरुवार को बिजली विभाग खंड एक के एक बाबू को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। वह नलकूप के कनेक्शन के नाम पर किसान से 70 हजार रुपये की मांग कर रहा था। किसान ने इसकी सूचना एंटी करप्शन टीम को दे दी। इसके बाद किसान की मदद से रिश्वतखोर बाबू को गिरफ्तार कर लिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Swati Singh Publish:Thu, 28 Mar 2024 04:19 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 04:19 PM (IST)
कनेक्शन के नाम पर बाबू ने किसान से मांगे 70 हजार, पैसे ले ही रहा था कि तभी पहुंची एंटी करप्शन की टीम; फिर...
कनेक्शन के नाम पर बाबू ने किसान से मांगे 70 हजार

जागरण संवाददाता, उरई। एंटी करप्शन की टीम ने गुरुवार को बिजली विभाग खंड एक के एक बाबू को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। वह नलकूप के कनेक्शन के नाम पर किसान से 70 हजार रुपये की मांग कर रहा था। किसान ने इसकी सूचना एंटी करप्शन टीम को दे दी। इसके बाद किसान की मदद से रिश्वतखोर बाबू को गिरफ्तार कर लिया गया।

कोंच तहसील के कालिया खुर्द गांव निवासी किसान विशाल कुमार ने निजी नलकूप के लिए आवेदन किया था। विद्युत विभाग खंड एक के बाबू मोहन सिंह द्वारा उससे कनेक्शन स्वीकृत के नाम पर 70 हजार रुपये की मांग की जा रही थी, रिश्वत न देने पर उसे लगातार टहलाया जा रहा था।

एंटी करप्शन टीम को दी सूचना

बाबू के मांग से परेशान होकर किसान विशाल कुमार ने एंटी करप्शन टीम को सूचना दे दी। इसके बाद गुरुवार को टीम पूरी प्लानिंग के साथ आई। विशेष केमिकल लगे 5 हजार रुपये एंटी करप्शन की टीम ने किसान को दिए।

रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया बाबू

किसान ने बिजली विभाग के कार्यालय में रिश्वत के तौर पर वही नोट जैसे ही बिजली विभाग के बाबू मोहन सिंह को दिए, एंटी करप्शन की टीम ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद आरोपित को कोतवाली लाया गया । उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: CM Yogi: मुजफ्फरनगर में सीएम योगी ने की पीएम मोदी की तारीफ, जनता से की तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की अपील

chat bot
आपका साथी