अन्ना मवेशी छोड़ने वाले 19 चिह्नित, थाने में तहरीर

जिलाधिकारी द्वारा गौशालाओ को दुरुस्त करने के लिए जो निर्देश दिए थे निर्देशों का असर साफ दिखने लगा है अधिकारी व कर्मचारी किसी तरह की ढिलाई के मूड में नजर नही आ रहे है

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jan 2020 06:22 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jan 2020 06:04 AM (IST)
अन्ना मवेशी छोड़ने वाले 19 चिह्नित, थाने में तहरीर
अन्ना मवेशी छोड़ने वाले 19 चिह्नित, थाने में तहरीर

संवाद सूत्र, कदौरा : गोशालाओं में बंद अन्ना मवेशियों की मौत के बाद आलाधिकारियों के सख्त तेवरों का असर दिखने लगा है। कार्रवाई के भय से अधिकारी और कर्मचारी किसी तरह की ढिलाई करने के मूड में नहीं हैं। गुरुवार को ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) ने कई गोशालाओं का निरीक्षण किया। यहां कमी नजर आई, उसे तुरंत दूर करने का निर्देश दिया। इस दौरान ऐसे 19 पशुपालकों को चिह्नित किया गया जो जानवर छुट्टा छोड़ते हैं। सभी के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है।

गोशालाओं को लेकर लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर के तेवर तल्ख हो चुके हैं। सभी ग्राम पंचायत व विकास अधिकारियों को क्षेत्रों में रहने की हिदायत दी गई है। बीडीओ अतिरंजन सिंह के निर्देश पर गुरुवार को ग्राम विकास अधिकारी वंदना सिंह ने नाका, पंडौरा, कठपुरवा व मरगांया गांव की अस्थाई गोशाला का निरीक्षण किया। ठंड से बचाने के लिए मवेशियों को जूट की बोरी पहनाई। अलाव जलवाकर रजिस्टर सहित भूसा स्टाक देखा।

सामने कराई सफाई, लापरवाही पर समिति की भंग

नाका व पंडौरा गोशाला में साफ सफाई न देखकर सफाई कर्मियों को फटकारा और अपने सामने सफाई करवाई। कठपुरवा गांव स्थित गोशाला में गठित समिति द्वारा रखरखाव में लापरवाही बरतने पर समिति को भंग कर नई समिति बनाने के लिए कहा। पुराने हटाकर तैनात किए नए कर्मचारी

मरगांया गांव में स्थित गोशाला में मौजूद कर्मियों को हटाकर नए कर्मियों को रखा। ग्राम विकास अधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि नाका व पंडौरा गांव में तीन-तीन व मरगांया में नौ एवं कठपुरवा में चार ऐसे लोगों को चिह्नित किया गया है, जो अपने मवेशियों को खुला छोड़े हैं। इन लोगों ने अपने मृत मवेशियों को गोशाला के पास फेंक दिया था। इनके खिलाफ शिकायती पत्र थाने में दिया है, जिनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि भगवानदीन, रामपाल, उदयभान अहिरवार व रामकिशोर सहित अन्य ब्लॉक कर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी