कोटेदारों की मिली शिकायतें

कोंच, संवाद सहयोगी : विकास खंड की न्याय पंचायत पचीपुरी में गुरुवार को आयोजित जनचौपाल में अधिकारियों

By Edited By: Publish:Thu, 29 Sep 2016 08:45 PM (IST) Updated:Thu, 29 Sep 2016 08:45 PM (IST)
कोटेदारों की मिली शिकायतें

कोंच, संवाद सहयोगी : विकास खंड की न्याय पंचायत पचीपुरी में गुरुवार को आयोजित जनचौपाल में अधिकारियों ने गांवों में संचालित योजनाओं की समीक्षा कर ग्रामीणों की शिकायतें सुनीं।

एसडीएम मोईनुल इस्लाम, तहसीलदार भूपाल ¨सह ने पचीपुरी, असूपुरा, कुदरा तथा भड़ारी गांवों में पहुंचकर जन चौपाल लगायीं। एसडीएम को प्रत्येक गांव में कोटेदारों की शिकायतें मिलीं। ग्रामीणों का कहना था कि कोटेदार खाद्यान्न बांटने में मनमानी करते हैं। चारों गांवों के ग्रामीणों ने बताया कि पात्र गृहस्थी के चयन में पारदर्शिता नहीं अपनायी गयी। कई अपात्रों को जोड़कर पात्रों के साथ अन्याय हुआ। हर गांव में कोटेदार की शिकायतें मिलने पर एसडीएम ने कड़ा रुख अपनाते हुए आपूर्ति निरीक्षक को जांच करने के आदेश दिये। इस दौरान समाजवादी पेंशन, आवास, आम आदमी बीमा योजना सहित कई कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की। इस मौके पर वीरेंद्र निरंजन, राजेश तिवारी, अश्विनी गुवरेले सहित कई कर्मचारी मौजूद रहे।

कालपी संवाद सहयोगी के अनुसार गुरुवार को एसडीएम संजय कुमार ¨सह ने कदौरा विकास खंड के यमुना पट्टी गांव दशहरी, अमीसा, इमिलिया बुजुर्ग, परासन, सुनहटा आदि गांवों में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं जिसमें इमिलिया गांव में आटा से इमिलिया गांव तक खराब सड़क के मरम्मत करवाने की शिकायत की गयी। सुनहटा गांव में विरासतों को दर्ज कराने की शिकायतें दर्ज की गयीं। ग्रामीणों ने गांव में जुआ शराब बंद कराने की भी मांग की गयी जिस पर एसडीएम ने आटा पुलिस को इस पर रोक लगाने को कहा। दशहरी गांव में ग्रामीणों ने 10 दिन से खराब ट्रांसफार्मर की शिकायत की। एसडीएम ने सभी ग्रामीणों की समस्यायें सुनकर उन्हें निस्तारण का आश्वासन दिया। इस मौके पर सीओ सुबोध गौतम, एडीओ पंचायत राजबहादुर, कानूनगो व लेखपाल रामकुमार आदि के अलावा ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी