प्रवेशपत्र के लिए रुपये न देने पर मारपीट, परीक्षा से वंचित

बिसावर के एसकेएम इंटर कालेज संचालक पर लगे गंभीर आरोप ब्लर्ब- आगरा के छात्रों ने अधिकारियों से की शिकायत, एसडीएम ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 12:51 AM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 12:51 AM (IST)
प्रवेशपत्र के लिए रुपये न देने  पर मारपीट, परीक्षा से वंचित
प्रवेशपत्र के लिए रुपये न देने पर मारपीट, परीक्षा से वंचित

संवाद सूत्र, हाथरस : पुलिस प्रशासन और शिक्षा विभाग की सख्ती के बाद भी यूपी बोर्ड परीक्षा में शिक्षा माफिया रंग दिखाने में लगे हैं। बिसावर क्षेत्र के गांव गढ़ी इच्छा के एसकेएम इंटर कालेज पर प्रवेशपत्र के लिए रुपये न देने पर तीन छात्रों से मारपीट की गई। एक को पंजीकरण पत्र व दो छात्रों को प्रवेश पत्र नहीं दिए गए, जिसके चलते तीनों छात्र परीक्षा नहीं दे पाए।

अभय जादौन व तुषार गुप्ता निवासी ताजगंज (आगरा) और योगेश राठौर निवासी एमपी पुरा (आगरा) ने कोतवाली में शिकायत की है। बताया है कि वे एसकेएम इंटर कालेज में इंटरमीडिएट के छात्र हैं। उनका आरोप है कि पूर्व में ही उनसे कालेज संचालक ने 22 हजार रुपये ले लिए थे। जब मंगलवार की सुबह वे प्रवेश लेने पहुंचे तो कालेज संचालक रुपये मांगने लगे। कालेज संचालक ने योगेश राठौर का प्रवेश पत्र तो दे दिया लेकिन तुषार और अभय का प्रवेश पत्र नहीं दिया। जब इन छात्रों ने प्रवेश पत्र के लिए रुपये देने से मना किया तो कालेज संचालक व उनके लोगों ने तीनों छात्रों के साथ मारपीट की। योगेश को प्रवेश तो दिया था लेकिन उसे पंजीकरण पत्र नहीं मिला था। इसके कारण तीनों छात्र परीक्षा नहीं दे सके। छात्रों ने तो यहां तक आरोप लगाया है कि कालेज संचालक ने उन्हें कालेज में बंधक बनाकर बाहरी तत्वों को बुलाकर पिटवाया। इस प्रकरण में एसडीएम ज्योत्सना बंधु ने बताया कि एसकेएम इंटर कालेज से किसी छात्र ने उन्हें फोन करके प्रवेश पत्र के नाम पर रुपये मांगने की शिकायत की थी। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। वहीं कालेज संचालक संतोष कुमार का कहना है कि योगेश राठौर ही उनके यहां पंजीकृत छात्र है, जिसको दो फरवरी को ही प्रवेश पत्र दिया जा चुका है। अन्य दो छात्र हमारे यहां पंजीकृत नहीं हैं। किसी के साथ मारपीट नहीं की गई है।

chat bot
आपका साथी