परिवार संग सीएम आवास पर आत्मदाह की दी धमकी

संवाद सहयोगी, हाथरस : हसायन के गांव रायपुर टप्पा के युवक की हत्या कर शव जलाने के मुख्य आ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Jul 2018 12:16 AM (IST) Updated:Sun, 08 Jul 2018 12:16 AM (IST)
परिवार संग सीएम आवास पर आत्मदाह की दी धमकी
परिवार संग सीएम आवास पर आत्मदाह की दी धमकी

संवाद सहयोगी, हाथरस : हसायन के गांव रायपुर टप्पा के युवक की हत्या कर शव जलाने के मुख्य आरोपितों पर कार्रवाई न होने से परिजन खफा हैं। शनिवार को काफी संख्या में ग्रामीण एसपी कार्यालय पहुंच गए और हसायन पुलिस पर आरोपितों को संरक्षण देने का आरोप लगाया। आरोप है कि तहरीर में नाम लिखे होने के बावजूद दो लोगों को बचाया गया, उनके खिलाफ मुकदमा ही दर्ज नहीं हुआ। अब ये आरोपित परिवार को धमका रहे हैं। कार्रवाई न होने पर मृतक की मां हसीना बेगम ने 31 जुलाई को सीएम आवास पर परिवार सहित आत्मदाह करने की चेतावनी दी है।

तीन मई को आमिर (18) पुत्र फारुख निवासी रायपुर टपपा पोरा, हसायन लापता हो गया था। पांच मई को शव जली अवस्था में गांव सिरोही व रायपुर के बीच चकरोड पर मिला था। कपड़ों से मृतक की शिनाख्त हो सकी थी। इस मामले में पिता ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। आमिर की मां हसीना बेगम व पिता का आरोप है कि उन्होंने छह लोगों के नाम दिए थे, लेकिन पुलिस ने दो आरोपितों को छोड़ दिया। उन्होंने गांव के ही तय्यूब व संजू के भी इस हत्याकांड में शामिल होने का आरोप लगाया है। हसीना का आरोप है कि ये दोनों मुख्य आरोपित हैं, लेकिन पुलिस ने सांठ-गांठ के चलते इन पर कोई कार्रवाई नहीं की। महिला ने चौकी इंचार्ज जरेरा पर पांच हजार रुपये रिश्वत लेने का भी आरोप लगाया है। प्रकरण को लेकर आमिर के परिजन ग्रामीणों के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। एसपी को लिखित शिकायत दी। उन्होंने शेष दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कराने तथा गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग की। साथ ही हसायन पुलिस की भूमिका की जांच कराकर दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। हसीना बेगम ने बताया कि आरोपितों ने अतरौली के एक युवक के साथ मिलकर ओडियो क्लिप तैयार की है। इस क्लिप के जरिए हमें षड्यंत्र के तहत फंसाने का प्रयास हो रहा है। इस ऑडियो की भी जांच की मांग की।

परिजनों के साथ एसपी से मिलने वालों में साजदा बेगम, बुंदो बेगम, मुनीसा, नाजिस, जुबेदा, हुमा, सवीना, सेक्रेटरी ¨सह यादव आदि लोग रहे। एसपी ने प्रकरण की जांच कराकर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

chat bot
आपका साथी