बाह्य पर्यवेक्षक की निगरानी में टीईटी

तगड़ी तैयारी एटा डायट के उप प्राचार्य को सौंपी गई अब जिम्मेदारी परीक्षा में छापेमारी करने के लिए दो सचल दल हुए गठित

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 05:47 AM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 05:47 AM (IST)
बाह्य पर्यवेक्षक की  निगरानी में टीईटी
बाह्य पर्यवेक्षक की निगरानी में टीईटी

संवाद सहयोगी, हाथरस : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। अब बाह्य पर्यवेक्षक की तैनाती की गई है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान एटा के उप प्राचार्य को शासन ने बाह्य पर्यवेक्षक बनाकर भेजा है।

18 नंवबर को दो पालियों में शिक्षक पात्रता परीक्षा होगी। सेक्टर, स्टेटिक मजिस्ट्रेट और पर्यवेक्षकों की तैनाती की जा चुकी है। सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में परीक्षा होगी। नकल में कोई परीक्षार्थी संलिप्त मिला तो सख्त कार्रवाई के निर्देश हैं। चौदह परीक्षा केंद्र प्राथमिक स्तर तथा छह परीक्षा केंद्र उच्च प्राथमिक स्तर के लिए बनाए गए हैं। दो सचल दल भी बनाए गए हैं। एक सचल दल जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार के नेतृत्व में कार्य करेगा तो दूसरा बीएसए हरीशचंद्र की देखरेख में छापेमारी करेगा।

बाह्य पर्यवेक्षकों की तैनाती भी अब शासन ने कर दी है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के उप प्राचार्य डॉ. जितेंद्र यादव को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

महत्वपूर्ण बैठक आज :

शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर लगातार बैठक की जा रही है। शुक्रवार को दोपहर तीन बजे से जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी डॉ. रमाशंकर मौर्य की अध्यक्षता में केंद्र व्यवस्थापक, पर्यवेक्षक, सेक्टर, स्टेटिक मजिस्ट्रेट आदि की बैठक होगी।

chat bot
आपका साथी