परीक्षा निरस्त होने से बढ़ी छात्रों की टेंशन

संवाद सहयोगी, हाथरस : पेपर लीक होने के चलते सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल गणित व इंटरमीडिएट

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Mar 2018 12:31 AM (IST) Updated:Thu, 29 Mar 2018 12:31 AM (IST)
परीक्षा निरस्त होने से बढ़ी छात्रों की टेंशन
परीक्षा निरस्त होने से बढ़ी छात्रों की टेंशन

संवाद सहयोगी, हाथरस :

पेपर लीक होने के चलते सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल गणित व इंटरमीडिएट अर्थशास्त्र की परीक्षा निरस्त होने पर अब विद्यार्थियों की टेंशन बढ़ गई है। जिले के छह केंद्रों पर बुधवार को हाईस्कूल के बच्चों की गणित की अंतिम परीक्षा थी, जबकि 26 मार्च को इंटरमीडिएट के छात्रों ने अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा दी थी। ऐसे में दोपहर बाद दोनों परीक्षा निरस्त होने की जानकारी लगते ही विद्यार्थियों को झटका लगा। अब उन्हें दोबारा से परीक्षा की तैयारी में जुटना पड़ेगा। बोर्ड ने अभी नई तिथियां जारी नहीं की हैं। परीक्षार्थियों से बातचीत

गणित की परीक्षा को बेहतर करने के लिए कई दिन से तैयारी की गई थी। पेपर भी काफी अच्छा हुआ, लेकिन जब यह जानकारी हुई कि पेपर निरस्त हो गया है, काफी सदमा लगा। अब नए सिरे से तैयारी करनी पड़ेगी। एएमयू में कोचिंग करनी थी, लेकिन वो भी अब हटानी पड़ रही है।

अनुष्का सेंगर, राजेंद्र लोहिया विद्या मंदिर रातभर जागकर गणित के पेपर की तैयारी की थी, लेकिन पेपर निरस्त होने की बात सुनते ही काफी बुरा लगा। आखिर इतनी बड़ी लापरवाही बोर्ड से कैसे हो गई। अब परीक्षा की पुन तैयारी करनी पड़ेगी। समय की बर्बादी हो रही है।

अभय प्रताप सिंह, राजेंद्र लोहिया विद्या मंदिर गणित का पेपर काफी आसान था और अच्छा भी हुआ था, लेकिन दोबारा से तैयारी करने में दिक्कते भी होंगी। बोर्ड द्वारा अब कैसा पेपर दिया जाएगा, इसको लेकर टेंशन है। जो प्लानिंग को¨चग आदि की कर रखी थी, वो भी प्रभावित हो रही है। इस लापरवाही का पता लगाकर कार्रवाई की जानी चाहिए।

हर्षिता चौधरी, राजेंद्र लोहिया विद्या मंदिर अर्थशास्त्र विषय का था काफी सरल आया था। अब पेपर को निरस्त कर देने की जानकारी मिली है। आखिर किस स्तर से लापरवाही हुई, यह सोचने वाली बात है। अब दोबारा से पेपर की तैयारी करनी पड़ेगी। पता नहीं कैसा पेपर आएगा। इसको लेकर टेंशन हो रही है।

अर्पित पचौरी, ब्राइट कैरियर सीनियर सेकेंडरी स्कूल, रूहेरी

chat bot
आपका साथी