सिगल यूज प्लास्टिक का करना ही होगा निस्तारण

सासनी ब्लाक में नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक कपिल कुमार ने बुधवार को स्वच्छता अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 01:54 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 01:54 AM (IST)
सिगल यूज प्लास्टिक का  करना ही होगा निस्तारण
सिगल यूज प्लास्टिक का करना ही होगा निस्तारण

संसू, हाथरस : सासनी ब्लाक में नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक कपिल कुमार ने बुधवार को स्वच्छता अभियान चलाया। नेहरू युवा केंद्र हाथरस के तत्वावधान में जिला युवा अधिकारी दिव्या शर्मा एवं लेखा एवं कार्यक्रम सहायक ऊषा सक्सेना के नेतृत्व में किया जा रहा है।

जिला युवा अधिकारी दिव्या शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम में युवाओं को प्रत्येक दिन प्रत्येक गांव से पूरे अक्टूबर महीने में सिगल यूज प्लास्टिक को संग्रहित कर उसका निस्तारण करना है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने युवाओं को बताया कि आप सभी को मंदिरों, सार्वजनिक स्थलों, रेलवे स्टेशन, सरकारी कार्यालयों, स्वैच्छिक संस्थाओं व सड़क पर साफ-सफाई कर वेस्ट प्लास्टिक को एकत्रित करना है। पालीथिन मुक्त अभियान चलाया गया

नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में चल रहे क्लीन इंडिया पॉलीथिन मुक्त अभियान के तहत ब्लाक हसायन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, कोतवाली, रेलवे स्टेशन रति का नगला पर पालीथिन मुक्त भारत अभियान चलाया गया। कोतवाली हसायन में शपथ ग्रहण भी दिलाया। कोतवाली प्रभारी अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि पालीथिन मुक्त भारत तभी होगा जब हम और आप एकजुट होकर के संगठन बना करके अभियान चलाएं।

कृषि आयुक्त से 11 हजार

एमटी डीएपी की मांग की

जासं, हाथरस: कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिंह की अध्यक्षता में मंडलीय रवि गोष्ठी आगरा, अलीगढ़, कानपुर, लखनऊ मंडल की एनआइसी के माध्यम से की गई। गोष्ठी में हाथरस के लिए 11 हजार एमटी डीएपी की मांग की गई जबकि उपलब्धता तीन हजार एमटी की है।

इस दौरान उर्वरक की उपलब्धता, धान खरीद की व्यवस्था, गोशाला की समीक्षा, पराली प्रबंधन, बीजों की व्यवस्था,नहरों की सफाई, सोलर लाइट आदि बिदुओं पर जनपद के जिलाधिकारी एवं मंडलायुक्त तथा कृषकों से बात की। जनपद एनआइसी में जिलाधिकारी रमेश रंजन, मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर, उप कृषि निदेशक डा.एचएन सिंह, जिला कृषि अधिकारी आरके सिंह व अन्य विभागों के अफसरों के अलावा प्रगतिशील किसान भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी