रजिस्टर्ड कराई गई हरि आइ हास्पिटल की संशोधित डीड

जागरण संवाददाता, हाथरस : मृत्यु शैया पर पड़े शहर के ख्याति प्राप्त हरि आइ हास्पिटल को ¨ज

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Feb 2018 12:56 AM (IST) Updated:Thu, 22 Feb 2018 12:56 AM (IST)
रजिस्टर्ड कराई गई हरि आइ हास्पिटल की संशोधित डीड
रजिस्टर्ड कराई गई हरि आइ हास्पिटल की संशोधित डीड

जागरण संवाददाता, हाथरस : मृत्यु शैया पर पड़े शहर के ख्याति प्राप्त हरि आइ हास्पिटल को ¨जदा करने की कवायद शुरू हो गई है। अस्पताल के सुचारु संचालन के लिए संशोधित की गई डीड बुधवार को रजिस्टर्ड करा दी गई। जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला अस्पताल के सीएमएस ने रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंचकर सारी औपचारिकताएं पूरी कराईं।

आगरा रोड स्थित हरि आइ हास्पिटल करीब डेढ़ दशक से बंद पड़ा है। इसे लेकर वाद अदालतों में विचाराधीन हैं। तत्कालीन जिला जज ने 27 जनवरी 2018 को दिए गए अपने आदेश में अस्पताल की संशोधित डीड (अस्पताल संचालन कमेटी का लेखपत्र) को स्वीकार कर लिया था। इसी के बाद से अस्पताल संचालन की उम्मीद बढ़ गई। इस आदेश के बाद अस्पताल संचालन का जिम्मा रिसीवर की बजाय कमेटी अध्यक्ष यानि कि जिलाधिकारी के पास आ गया। जिलाधिकारी अमित कुमार ¨सह ने विगत दिनों अस्पताल को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की थी और मातहतों को निर्देश दिए थे। अस्पताल के संचालन के लिए संशोधित डीड भी तैयार कराई गई। इसमें सीएमओ को पदेन सचिव, जिला अस्पताल के सीएमएस को संयुक्त सचिव, सीडीओ को उपाध्यक्ष व जिला कोषागार अधिकारी को कोषाध्यक्ष नामित करते हुए सांसद, विधायक, नगर पालिका अध्यक्ष आदि को सदस्य नामित किया गया। इस संशोधित डीड के पंजीकरण के साथ नवीनीकरण के निर्देश जिलाधिकारी व अस्पताल कमेटी अध्यक्ष अमित कुमार ¨सह ने सीएमएस डॉ. आइवी ¨सह को दिए।

बुधवार को दोपहर में जिला अस्पताल के सीएमएस डीड की पत्रावली के साथ तहसील सदर स्थित उपनिबंधक कार्यालय पहुंचे। उनके साथ गवाह के रूप में शासकीय अधिवक्ता रेवेन्यू पीडी गौतम व समाजसेवी मधुशंकर अग्रवाल भी थे। उपनिबंधक राजाराम को पत्रावली सौंपी गई, जिस पर इन दोनों गवाहों ने मय फोटो, अंगूठा निशानी के साथ हस्ताक्षर भी किए हैं। इस तरह अस्पताल की संशोधित डीड रजिस्टर्ड करा दी गई।

chat bot
आपका साथी