अब जल्द भरेंगे मथुरा रोड के जख्म

लार्ड कृष्णा स्कूल से लेकर सुंदर बाग तक कराया जाएगा कार्य एनएचएआइ के परियोजना निदेशक ने जिलाधिकारी को भेजा पत्र।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 04:49 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 04:49 AM (IST)
अब जल्द भरेंगे मथुरा रोड के जख्म
अब जल्द भरेंगे मथुरा रोड के जख्म

संवाद सहयोगी, हाथरस : मथुरा-बरेली राजमार्ग के जख्मों पर अब मरहम लगना शुरू हो गया है। जगह-जगह सड़क क्षतिग्रस्त होने के चलते यहां आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती थीं। एनएचएआइ के परियोजना निदेशक अरुण कुमार यादव ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कार्य शुरू होने की जानकारी दी है।

सरकार लोगों को राहत देने के लिए सड़कों का निर्माण कराती है मगर समय पर ध्यान नहीं दिए जाने व घटिया निर्माण सामग्री के प्रयोग से यह सड़कें जल्द ही टूट जाती हैं। यही हाल इन दिनों मथुरा-बरेली राजमार्ग का बना हुआ है। जिले में यह रोड सिकंदराराऊ से पहले व बाद में और मथुरा और मुरसान के बीच कई जगह क्षतिग्रस्त पड़ा हुआ है। मथुरा रोड पर लार्ड कृष्णा स्कूल और सुंदरबाग के बीच तो रोड पर गहरे गड्ढे बन जाने से यहां वाहन आए दिन दुर्घटनाग्रस्त होते रहते हैं। इसकी शिकायतें भी लगातार संबंधित अधिकारियों से की जा रहीं थीं।

हरियाणा की कंपनी बना रही रोड

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए मथुरा रोड पर लार्ड कृष्णा स्कूल व सुंदरबाग के बीच बुधवार से काम शुरू करा दिया है। यह कार्य मै. ई-5 इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रा. लि. हिसार, हरियाणा द्वारा किया जा रहा है।

रंग लाई एचडीएचआर की मुहिम

मथुरा रोड पर हो रहे गड्ढों को लेकर एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वाष्र्णेय ने मुख्यमंत्री से लेकर ट्विटर तक पर शिकायत प्रधानमंत्री व विभागीय अधिकारियों से की थी। समाचार पत्रों ने भी इस समस्या को प्रमुखता से उठाया था। प्रवीन वाष्र्णेय ने बताया कि जनहित से जुड़े मामलों को लेकर संगठन पहल करता है।

chat bot
आपका साथी