अब राशन माफिया पर कसेगा शिकंजा

अब तक एक दुकान के लाइसेंस को निरस्त कर दिया दो दुकानों की कुंडली खंगाल रही हैं प्रशासन की टीमें

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 01:01 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 06:06 AM (IST)
अब राशन माफिया पर कसेगा शिकंजा
अब राशन माफिया पर कसेगा शिकंजा

जासं, हाथरस : गरीबों का राशन डकारने वाले राशन माफिया पर शिकंजा तेज हो गया है। अब तक की कार्यवाही के अनुसार एक की दुकान निरस्त कर दी गई है और दूसरी दुकान को नोटिस थमा दिया गया है। बाकी दो और दुकानों की कुंडली खंगालने को टीम पहुंची थी। जल्द ही इन दुकानों के खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है।

शनिवार को पांच लोगों के खिलाफ आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर ने कोतवाली सदर में राशन की कालाबाजारी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। इससे पहले शुक्रवार को डीएम से शिकायत के बाद डीएसओ समेत अन्य अधिकारियों ने ढकपुरा रोड स्थित एक मकान में छापा मारकर वहां रखा 150 कट्टा सरकारी राशन का चावल जब्त किया था।

सरकार गरीबों को सस्ता और मुफ्त में चावल देती है मगर राशन माफिया गरीबों से खरीदने के बाद उसकी कालाबाजारी कर मोटा मुनाफा कमाते हैं। राशन माफिया 10 रुपये किलो तक मुनाफा लेकर इस चावल को बाजार और मंडी में बेचते हैं। डीएसओ सुरेंद्र सिंह के अनुसार कुल 150 बोरों में 75 क्विटल चावल निकला था। डीएसओ ने शनिवार की शाम बताया कि मुरलीधाम कॉलोनी निवासी गिर्राज किशोर, अशोक कुमार, मुरारी लाल, निवासी गण शकील निवासी रुहेरी और प्रमोद निवासी सोखना के खिलाफ कालाबाजारी के मामले में कोतवाली सदर में मुकदमा इंस्पेक्टर सुमन सारस्वत ने दर्ज कराया है। डीएम की ओर से गठित टीम एक दुकान को निरस्त करा चुकी है और दूसरी को नोटिस दिया है। बाकी और दोनों पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है। अभिलेखों की जांच के साथ गांव वाले कार्ड धारकों से बयान लिए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी