सांसद, विधायकों को जिताने होंगे अपने-अपने बूथ

भाजपा ने 'बूथ जीतो, चुनाव जीतो' रणनीति के तहत बनाई विस्तृत कार्ययोजना सियासी मंथन -प्रत्येक बूथ पर इलाके के वरिष्ठ भाजपा नेता को सौंपी जाएगी जिम्मेदारी -बूथों को ए, बी और सी श्रेणी में बांटा, चाय पर चर्चा करेंगे कार्यकर्ता

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 07:46 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 07:46 AM (IST)
सांसद, विधायकों को जिताने होंगे अपने-अपने बूथ
सांसद, विधायकों को जिताने होंगे अपने-अपने बूथ

संवाद सहयोगी, हाथरस : लोकसभा चुनाव में फतह के लिए भाजपा ने 'बूथ जीतो, चुनाव जीतो' रणनीति के तहत विस्तृत कार्ययोजना तैयार की है। बूथ की जिम्मेदारी उस इलाके में रहने वाले पार्टी के वरिष्ठ भाजपाई के कंधों पर होगी। इसमें सांसद, विधायकों के अलावा संगठन के सभी पदाधिकारी शामिल रहेंगे।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री गो¨वद नारायण शुक्ला ने सोमवार को अलीगढ़ रोड स्थित जय पैलेस में अलीगढ़, हाथरस, एटा और कासगंज जिले के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चुनाव से पहले पार्टी की तैयारियों की जानकारी दी। प्रदेश महामंत्री ने कहा कि चुनाव की घोषणा में 50 दिन भी शेष नहीं हैं। चुनाव से पहले पार्टी सेक्टर संयोजक की बैठकों के जरिये कार्यकर्ताओं से संवाद कर रही है। प्रबुद्ध सम्मेलन और विभिन्न विश्वविद्यालयों में युवा संसद कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश को 19 क्लस्टरों में बांटकर कुल 57 जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। मैनपुरी में सभी बूथ अध्यक्षों का कार्यक्रम प्रस्तावित है। बूथ प्रभारियों की नियुक्ति की जाएगी। अब राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी, सांसद, विधायक, नगर निकायों और जिला पंचायतों के प्रतिनिधियों को बूथ की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। बूथ समितियां 25 जनवरी तक बना ली जाएंगी। बूथों को ए, बी और सी श्रेणी में बांटा गया है। बीते चुनावों में पार्टी को जिताने वाले बूथ को ए श्रेणी, कभी जीतने और हारने वाले बूथ को बी श्रेणी और हमेशा हारने वाले बूथ को सी श्रेणी में डाला जाएगा। 20 से 30 जनवरी के बीच राशन, पेंशन और आयुष्मान भारत योजना के तहत बने कार्डों का वितरण सांसद और विधायक करेंगे। 12 फरवरी से दो मार्च तक 'मेरा परिवार भाजपा का परिवार' कार्यक्रम के तहत भाजपा के बूथ कार्यकर्ताओं के घर पहुंचकर उनके यहां पार्टी का झंडा, स्टीकर लगाएंगे। 26 फरवरी को कमल विकास ज्योति संकल्प अभियान के तहत सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के यहां शाम के समय कमल के आकार के दीप जलाकर दीवाली मनाई जाएगी। लाभार्थियों के घर सरकार की योजनाओं पर चाय पर चर्चा की जाएगी। दो मार्च को विधानसभा स्तर पर बाइक रैली निकाली जाएगी। चार जिलों की सेक्टर संयोजक बैठक को भाजपा ब्रज क्षेत्र के अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी, वरिष्ठ नेता विजयदत्त पालीवाल, सांसद राजेश दिवाकर, अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम ने भी संबोधित किया। इससे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण और वंदेमातरम गायन से किया गया। संचालन ब्रज क्षेत्र के उपाध्यक्ष मानवेंद्र ¨सह ने किया। अंत में हाथरस जिलाध्यक्ष गौरव आर्य ने सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में लोकसभा क्षेत्र प्रभारी अंजुला माहौर, विधायक हरीशंकर माहौर, वीरेंद्र ¨सह राणा, संजीव राजा, रवेंद्रपाल ¨सह, अनूप वाल्मीकि, हाथरस के चेयरमैन आशीष शर्मा, डॉ.अविन शर्मा, ब्लॉक प्रमुख अमर ¨सह पांडेय, पूर्व सांसद बंगाली ¨सह, अलीगढ़ के भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक सारस्वत, पूर्व विधायक बिजेंद्र ¨सह, सुरेश प्रताप गांधी, डॉ. एसपीएस चौहान, विजय भारत कुलश्रेष्ठ, अलका कुलश्रेष्ठ, रूपेश उपाध्याय, संजय सक्सेना, ब्रजेश चौहान, उदय कुमार वाल्मीकि, धीरेंद्र चौहान, डॉ. राजीव सेंगर, प्रेमपाल ¨सह सोलंकी, रामकुमार वर्मा, प्रीति चौधरी, अखिलेश गुप्ता, मानव महाजन, अजय रावत, हरीशंकर भूरा पहलवान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी