हाईवे पर गिरी हाईटेंशन लाइन, हड़कंप

तार टूटकर सड़क के बीचोंबीच गिरते ही थम गए वाहन लगा जाम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 01:30 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 01:30 AM (IST)
हाईवे पर गिरी हाईटेंशन लाइन, हड़कंप
हाईवे पर गिरी हाईटेंशन लाइन, हड़कंप

संवाद सूत्र, हाथरस : सादाबाद में मंगलवार की शाम करीब सवा सात बजे आगरा रोड बिजलीघर चौराहे के पास उस समय अफरा-तफरी मच गई जब हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर अचानक बीच सड़क पर आ गिरा। इससे वाहनों के पहिये थम गए और लोग वाहनों को छोड़कर बाहर आ गए। इससे वहां जाम लग गया। करीब आधा घंटा बाद विद्युत कर्मियों ने तार हटवाया तब यातायात सुचारु हो सका।

सादाबाद इंटर कॉलेज के निकट मोहल्ला व्यापारी में बिजली घर वाले चौराहे पर मंगलवार की देर शाम करीब 7:20 बजे बिजली के खंभे पर लटकी बंच केबल अचानक टूट कर सड़क पर जा गिरी। केबल गिरते देख वाहन चालकों ने गाड़ियों को रोक दिया और गाड़ियों से उतर कर एक तरफ हो गए। इससे करीब आधा घंटा तक जाम की स्थिति बनी रही। विद्युत विभाग को जानकारी दी गई। विद्युत कर्मियों ने शट डाउन लिया और बंच केबल को वहां से हटाया। इसके बाद ही यातायात सुचारु हो सका। एसडीओ टाउन दुर्गेश गौतम ने बताया कि गर्मी में ओवर लोड के कारण तार टूटने की आशंका रहती है। यह केबल भी इसी वजह से टूटी लगती है, फिर भी जांच कराएंगे कि आखिर केबल कैसे टूटी।

ट्रांसफार्मर फुंका, लोगों ने झेली परेशानी

हाथरस : सोमवार की देर रात को ट्रांसफार्मर फुंक जाने के कारण बिजली सप्लाई गुल हो गई। ऐसे में लोगों को रात भर दिक्कतें हुई। लोगों को सुबह पानी के लिए भी इधर से उधर भटकना पड़ा। सुबह दस बजे के बाद ट्रांसफार्मर ठीक होने पर बिजली की सप्लाई हो सकी।

गर्मी का मौसम शुरू होते ही ट्रांसफार्मरों पर लोड भी बढ़ना शुरू हो गया है। सोमवार की रात भूरापीर पर लगा ट्रांसफार्मर अचानक फुंक गया। लोगों ने पूरी रात गर्मी और मच्छरों का प्रकोप झेला। सुबह बिजली न होने के कारण क्षेत्र में पानी की समस्या भी पैदा हुई। स्कूली बच्चों को भी दिक्कतें हुई। लोगों को हैंडपंपों का सहारा लेना पड़ा। सुबह बिजली विभाग के कर्मचारी आए और ट्रांसफार्मर सही किया, तब सुबह दस बजे के बाद बिजली मिल पाई।

chat bot
आपका साथी