मतदान से एक दिन पहले भी बंद रहेंगे शराब ठेके

शराब के शौकीनों ने अभी से स्टॉक करना किया शुरू लाखों लीटर देशी शराब की है हर माह खपत

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Apr 2019 01:27 AM (IST) Updated:Mon, 08 Apr 2019 01:27 AM (IST)
मतदान से एक दिन पहले भी बंद रहेंगे शराब ठेके
मतदान से एक दिन पहले भी बंद रहेंगे शराब ठेके

जासं, हाथरस : मतदान के दिन और मतदान से एक दिन पहले यानी 17 और 18 अप्रैल को शराब ठेके बंद रहेंगे। शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन ने जनपद के सभी प्रकार के शराब के ठेके बंद करने के निर्देश दिए हैं, जिससे कहीं अराजकता की स्थिति न बने। शराब पीने के शौकीन लोगों ने अभी से शराब का स्टॉक करना शुरू कर दिया है।

आबकारी विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जनपद में प्रति माह तीन लाख लीटर देशी, 1.50 लाख बोतल विदेशी व 2.50 लाख केन बीयर की खपत रहती है। चुनाव के दौरान यह डिमांड और बढ़ जाती है। चुनाव के समय प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को शराब व अन्य प्रकार के प्रलोभनों से लुभाने का प्रयास किया जाता है। दो दिन बंदी के कारण माफिया गुप-चुप तरीके से महंगे रेटों पर शराब की बिक्री करते हैं।

15 दिन में दूसरी बार आबकारी विभाग की टीम ने एक ही रोड से बड़ी मात्रा में कच्ची शराब को नष्ट किया है। शनिवार को भी आबकारी टीम से राकेश शर्मा, प्रदीप कुमार ने एटा रोड स्थित गिहार बस्ती में दबिश देकर 100 किलोग्राम लहन नष्ट किया। 10 लीटर कच्ची शराब बरामद की। यह शराब गांव मीरपुर, महामई, बिल्हार, कोदरा, बिनौली में बेची जा रही थी। मीरपुर में एक अभियुक्त मलखान के पास से 39 क्वाटर देशी अवैध शराब भी बरामद की। वर्जन

आयोग के निर्देशानुसार चुनाव 17 व 18 अप्रैल को पूरे दिन शराब के ठेके बंद रहेंगे। अवैध तरीके से शराब की बिक्री करते हुए मिली तो सख्त कार्रवाई होगी।

सुबोध कुमार श्रीवास्तव, जिला आबकारी अधिकारी, हाथरस

chat bot
आपका साथी