बैंकों की प्रगति रिपोर्ट देख डीएम नाराज

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने पीएम स्वनिधि योजना के संबंध में कलक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को बैठक कर बैंकों की खराब प्रगति पर असंतोष जाहिर किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 01:05 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 01:05 AM (IST)
बैंकों की प्रगति रिपोर्ट  देख डीएम नाराज
बैंकों की प्रगति रिपोर्ट देख डीएम नाराज

जासं, हाथरस : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने पीएम स्वनिधि योजना के संबंध में कलक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को बैठक कर बैंकों की खराब प्रगति पर असंतोष जाहिर किया। उन्होंने बैंकों की प्रगति में सुधार के लिए मैनेजरों को एक हफ्ते का समय दिया। साथ ही कहा कि प्रगति की रिपोर्ट हर दिन उनके कार्यालय में देनी होगी।

परियोजना अधिकारी अनुपम गर्ग ने पीएम स्वनिधि योजना की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि जिला नगरीय विकास अभिकरण तथा नगर निकायों की ओर से संयुक्त रूप से संचालित पीएम स्वनिधि योजना के अन्तर्गत जनपद में प्राप्त कुल आवेदन 7600 के सापेक्ष 7564 पथ विक्रेताओं के पंजीकरण तथा 7577 के ऑनलाइन आवेदन हो चुके हैं। ऑनलाइन आवेदनों के सापेक्ष 4105 लाभार्थियों को ऋण स्वीकृत हो चुका है। स्वीकृत ऋण के सापेक्ष 2913 लाभार्थियों को ऋण वितरण किया जा चुका है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जेपी सिंह, पीओ डूडा, ईओ हाथरस डा. विवेकानन्द, एलडीएम शाखा प्रबन्धक घनश्याम वाष्र्णेय व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। ब्याज सहित वापस दिलाएं

एक फीसद मंडी शुल्क

संस, हाथरस : उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के प्रांतीय अध्यक्ष लोकेश अग्रवाल ने मंडी शुल्क दो फीसद वसूलने की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है। व्यापारी नेता ने कहा है कि सरकार ने शुल्क एक फीसद कर दिया मगर मंडी के अधिकारी अभी भी दो फीसद ले रहे हैं। उन्होंने पूर्व में लिए गए दो फीसद मंडी शुल्क को ब्याज सहित व्यापारियों को वापस दिलाने की मांग की है। सब्जी मंडी में फुटकर फड़

लगाया तो लगेगा जुर्माना

संस, हाथरस : मंडी समिति स्थित सब्जी मंडी में मंगलवार की सुबह सचिव यशपाल सिंह ने निरीक्षण किया। उन्होंने फड़ लगाकर सब्जी व फल बेच रहे विक्रेताओं को फुटकर में बिक्री नहीं करने की चेतावनी दी। कहा कि मंडी में फड़ लगाकर सड़क घेर लिया जाता है। मंडी में फुटकर में फल व सब्जी बेचने की अनुमति नहीं है। अब फड़ लगने पर जुर्माना लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी