भैंकुरी पैंठ व फूलडोल मेला स्थगित

जागरूकता - रविवार को जनता क‌र्फ्यू को लेकर लोगों को किया गया जागरूक - उपजिलाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर मेला को कराया स्थगित

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Mar 2020 11:44 PM (IST) Updated:Sun, 22 Mar 2020 06:02 AM (IST)
भैंकुरी पैंठ व फूलडोल मेला स्थगित
भैंकुरी पैंठ व फूलडोल मेला स्थगित

संवाद सूत्र, हाथरस : कोरोना वायरस के चलते शनिवार को भैंकुरी चौराहे पर लगने वाली पशु पेंठ एवं 22 व 23 मार्च को गाव में आयोजित होने वाला फूलडोल मेला व कुश्ती दंगल स्थगित कर दिया गया है। शनिवार को एसडीएम विजय कुमार शर्मा ने गाव में पहुंचकर लोगों से भीड़भाड़ वाले कार्यक्रम न करने तथा जनता क‌र्फ्यू का पालन करने की अपील की।

भैंकुरी चौराहे पर हर शनिवार को पैंठ लगती है, जिसमें पशु तथा साग सब्जी की खरीद-फरोख्त की जाती है। सुबह जैसे ही पैठ लगना शुरू हुई, लेकिन कुछ देर बाद ही एसडीएम विजय कुमार शर्मा पुलिस बल के साथ पहुंचे और पैंठ मालिकों को निर्देश दिए कि पैंठ को जल्द से जल्द खत्म कर दें और भीड़ इकट्ठी न की जाए, जिसके बाद कुछ ही देर में पैंठ स्थल खाली हो गया। इसके बाद एसडीएम गाव में लगने वाले फूलडोल मेला में पहुंचे, जहां दो दिवसीय मेला का शुभारंभ रविवार 22 मार्च को होना था। आयोजकों ने एसडीएम के निर्देश पर फूलडोल मेला व कुश्ती दंगल को भी निरस्त कर दिया।

एसडीएम ने कहा कि फूलडोल मेला के लिए कोई परमिशन नहीं ली गई थी। बाहर के किसी ठेकेदार द्वारा दुकानें लगाकर मेला की तैयारी की जा रही थी, जो हटवा दी गई हैं। सभी लोग को कोरोना वायरस के खिलाफ जनता क‌र्फ्यू में भागीदारी करें।

----

डुगडुगी पिटवा कर लोगों को किया जागरूक

फोटो- 62

संवाद सूत्र, पुरदिलनगर : गाव भैंकुरी के प्रधान खेवेंद्र सिंह जादौन ने गाव में डुगडुगी पिटवा कर तथा प्रचार प्रसार कर ग्रामीणों को कोरोना वायरस एवं जनता क‌र्फ्यू की जानकारी दी।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जनता क‌र्फ्यू में सभी शामिल होंगे। दुकानदार अपनी दुकान बंद रखें और अपने-अपने घर पर रहे। इसी कारण से 22 व 23 मार्च को गाव में होने वाला फूलडोल मेला एवं कुश्ती दंगल निरस्त कर दिया गया है। इस दौरान सत्य प्रकाश शर्मा, आनंद पालीवाल, राकेश शर्मा, नेम सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी