सिकंदराराऊ के एक और मुक्तिधाम में नि:शुल्क एसी चेंबर की व्यवस्था

संसू हाथरस सिकंदराराऊ नगर में किसी व्यक्ति की मौत होने के बाद उनके परिजन सगे संबंधियों को शव के अंतिम दर्शन कराने के लिए अधिक समय तक इंतजार कर सकते हैं। समाजसेवियों ने शव के लिए एसी चेंबर की व्यवस्था एटा रोड स्थित श्मशान गृह पर भी कर दी है। इसको कोई भी व्यक्ति श्मशान गृह से निशुल्क ले सकता है। आपातकालीन स्थिति में श्मशान गृह पर ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था भी उपलब्ध है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Sep 2020 12:42 AM (IST) Updated:Tue, 08 Sep 2020 06:08 AM (IST)
सिकंदराराऊ के एक और मुक्तिधाम में नि:शुल्क एसी चेंबर की व्यवस्था
सिकंदराराऊ के एक और मुक्तिधाम में नि:शुल्क एसी चेंबर की व्यवस्था

संसू, हाथरस : सिकंदराराऊ नगर में किसी व्यक्ति की मौत होने के बाद उनके परिजन सगे संबंधियों को शव के अंतिम दर्शन कराने के लिए अधिक समय तक इंतजार कर सकते हैं। समाजसेवियों ने शव के लिए एसी चेंबर की व्यवस्था एटा रोड स्थित श्मशान गृह पर भी कर दी है। इसको कोई भी व्यक्ति श्मशान गृह से नि:शुल्क ले सकता है। आपातकालीन स्थिति में श्मशान गृह पर ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था भी उपलब्ध है।

समाजसेवी मनोज पंडित एवं अजीत कुमार सक्सेना के प्रयासों से अलीगढ़ के वरिष्ठ समाजसेवी अनिल सेंचुरी ने शव रखने के लिए नि:शुल्क वातानुकूलित बॉक्स प्रदान किया है, जिसको एटा रोड स्थित श्मशान गृह पर रखा गया है।

समाजसेवी मनोज पंडित, अजीत सक्सेना, राजीव कुमार शर्मा, राधेकान्त सक्सेना आदि ने बताया कि एसी चेंबर विद्युत संचालित है। इसमें शव को अधिक समय तक सुरक्षित रखा जा सकता है। अब तक यह सुविधा नगर के केवल एक ही मुक्तिधाम पर थी लेकिन अब दोनों स्थानों पर यह सुविधा मिलेगी।

सामाजिक संस्था ने कराया

अज्ञात शव का दाह संस्कार

संस, हाथरस : चार सितंबर को 35 वर्षीय व्यक्ति का शव जिला अस्पताल के सामने मिला था। 72 घंटे के बाद भी जब शिनाख्त नहीं हुई तो सोमवार को एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स की मदद से दाह संस्कार कराया गया। प्रवीन वाष्र्णेय, सुनीत आर्य, सुनील अग्रवाल, शैलेंद्र सांवलिया,मनीष अग्रवाल,नितिन अग्रवाल, अमित गर्ग एवं पुलिस की तरफ से हेडकांस्टेबल रविन्द्र सिंह, कांस्टेबल विनोद कुमार का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी