बैड¨मटन में अलीगढ़ अव्वल

हाथरस के जिला स्टेडियम में हुआ राज्यस्तरीय टूर्नामेंट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Oct 2018 01:08 AM (IST) Updated:Tue, 30 Oct 2018 01:08 AM (IST)
बैड¨मटन में अलीगढ़ अव्वल
बैड¨मटन में अलीगढ़ अव्वल

संवाद सहयोगी, हाथरस : राज्य स्तरीय स्व. श्रीपूरनचंद्र मेमोरियल ओपन बैड¨मटन चैंपियनशिप का आयोजन जिला स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में रविवार को कराया गया, जिसमें अंडर-15 व 19 में अलीगढ़ के खिलाड़ी हावी रहे। दोनों मुकाबले अलीगढ़ के खिलाड़ियों ने जीते।

मुख्य आयोजक सागर अग्रवाल के मुताबिक प्रतियोगिता में दिल्ली, मध्यप्रदेश, राजस्थान, अलीगढ़, आगरा, खुर्जा, बुलंदशहर, कानपुर, मुजफ्फरनगर, इलाहाबाद, बांदा, मिर्जापुर, फीरोजाबाद, मथुरा, बरेली, गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर व अन्य जिले के खिलाड़ियों ने अपने हुनर दिखाए।

बालक वर्ग अंडर-19 का पहला मैच बरेली से आए शुभम आजाद व हाथरस के दिवाकर अग्रवाल में हुआ। 15-10 से शुभम को जीत हासिल हुई। अंडर-15 वर्ग के अलीगढ़ के अभि अग्रवाल का मैच बांदा के विश्नू के मध्य हुआ। विश्नू ने 19-15 से अभि अग्रवाल को हराया। अंडर-19 का सेमी फाइनल मैच अलीगढ़ के सूरज वाष्र्णेय व देवांशु अत्री के बीच हुआ। सूरज वाष्र्णेय ने देवांशु अत्री को 30-15 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। दूसरा सेमी फाइनल मैच बरेली के शुभम आनंद व अलीगढ़ के देवराज के मध्य हुआ, जिसमें बरेली के शुभम आनंद ने अलीगढ़ के देवराज को 30-29 से हराकर फाइनल में स्थान पाया। अंडर-15 का पहला सेमीफाइनल अलीगढ़ के देवांश गोविला और बांदा के विश्नूकांत के बीच खेला गया। जिसमें अलीगढ़ के देवांश गोविला ने बांदा के विश्नूकांत को 30-23 से हराकर फाइनल में स्थान प्राप्त किया। अंडर-15 का दूसरा सेमीफाइनल बरेली के गर्भित आनंद व कानपुर के आलोक यादव के बीच खेला गया, जिसमें गर्भित आंनद ने कानपुर के आलोक यादव को 30-16 से हराकर फाइनल में स्थान प्राप्त किया। अंडर 19 का फाइनल बरेली के शुभम आनंद और अलीगढ़ के सूजल वाष्र्णेय के बीच में खेला गया, जिसमें अलीगढ़ के सूजल वाष्र्णेय ने बरेली के शुभम आनंद को 15-13, 15-11, 15-9 से हराकर अंडर-19 में पहला स्थान प्राप्त किया। अंडर-15 में बरेली के गर्भित आनंद और अलीगढ़ के देवांश गोविला के बीच मैच खेला गया। अलीगढ़ के देवांश गोविला ने बरेली के गर्भित आनंद को 15-12, 15-10 से हराकर अंडर-15 में पहला स्थान प्राप्त किया। अलीगढ़ से रेफरी विकास चौहान, चौधरी मयंक अजहर थे।

समापन समारोह में भाजपा के जिलाध्यक्ष गौरव आर्य, डा. अविन शर्मा, आयोजक सागर अग्रवाल, व कमेटी के सदस्यों ने विजेता खिलाड़ियों को नगद राशि का चेक, सर्टिफिकेट, पटका पहनाकर का सम्मान किया। प्रतियोगिता में आये मुख्य अतिथि को आयोजक सागर अग्रवाल व कोषाध्यक्ष सुनील अग्रवाल ने प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी