1657 मिले निगेटिव, छह लोग कोरोना संक्रमित

संक्रमित लोगों को हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती तामसी में केस अधिक निकलने पर वितरित कराई दवा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 01:41 AM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 05:06 AM (IST)
1657 मिले निगेटिव, छह  लोग कोरोना संक्रमित
1657 मिले निगेटिव, छह लोग कोरोना संक्रमित

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा पिछले चौबीस घंटों में कम रहा। पूरे जिले में सिर्फ छह लोग ही पॉजिटिव मिले,

जबकि 1657 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इस दौरान दस मरीज स्वस्थ्य होकर अस्पतालों से घर पहुंच गए।

रमनपुर में पांच संक्रमित :

कोरोना वायरस का खतरा पिछले कुछ दिनों से बढ़ गया था, जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने चिता व्यक्त की थी, लेकिन रविवार को पूरे दिन सिर्फ छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर राहत महसूस की। शहर के मोहल्ला रमनपुर में 44, 60, 28 और 48 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। इसके साथ ही रमनपुर की 48 वर्षीय महिला और गली बिछुआ निवासी 56 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सादाबाद में बढ़ा संक्रमण

आगरा और मथुरा जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सादाबाद से दोनों ही जिले निकट पड़ते हैं। वहीं सादाबाद के लोगों का आना-जाना दोनों जिलों में अधिक रहता है। शनिवार को तामसी और कुरसंडा में मिलाकर करीब दस मरीज कोरोना संक्रमित निकले थे। उसके बाद रविवार को सीएमओ ने तामसी गांव में दवाई वितरित कराई। लोगों को निर्देश दिए कि कोविड 19 के नियमों का पालन किया जाए। कोरोना मीटर

कुल केस/24 घंटे में 875/06

सक्रिय केस/24 घंटे में 123/06

स्वस्थ हुए/24 घंटे में 745/10

कुल मौतें/24 घंटे में 07/00

कुल टेस्ट/24 घंटे में 86470/1100

-------- एल वन की अव्यवस्थाओं

पर डीएम को भेजा संदेश

संसू, सिकंदराराऊ : नगर में अलीगढ़ रोड पर बनाए गए कोविड एल वन हॉस्पिटल में अव्यवस्थाओं के बारे में एक मरीज के परिजनों ने जिलाधिकारी को ट्वीट करके शिकायत की है। जिलाधिकारी ने जाच कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त बनाने के निर्देश दिए हैं।

अलीगढ़ रोड स्थित जेपी हॉस्पिटल में बनाए गए एल वन कोविड हॉस्पिटल में हाथरस निवासी एक संक्त्रमित मरीज को भर्ती कराया गया था। उस मरीज ने अपने परिजनों को फोन पर बताया था कि कोविड हास्पिटल में किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं है। शौचालय में गंदगी पड़ी हुई है तथा मरीज खुलेआम धूम्रपान कर रहे हैं। इसपर दुर्गेश नामक व्यक्ति ने जिलाधिकारी को ट्वीट करते अव्यवस्थाओं की शिकायत की। इसे गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी प्रवीण लक्षकार ने मामले की जाच करने के निर्देश दिए। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम रविवार को अस्पताल परिसर में पहुंची और वहा पहुंचकर व्यवस्थाओं को परखा।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ विवेक यादव का कहना है कि कोविड हॉस्पिटल में सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद हैं। किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था नहीं है। हाथरस निवासी एक युवक को यहा भर्ती कराया गया था जो कि आने के बाद से ही शुरू से एबीजी हॉस्पिटल सासनी में स्थानातरित करने के लिए दबाव बना रहा था। इसी के चलते उसने यह झूठी शिकायत कराई है। उसे शनिवार को ही यहा से एबीजी हॉस्पिटल भेज दिया गया था।

chat bot
आपका साथी